लखनऊ-वैष्णो देवी सीधी बस सेवा का पर्यटन पर होगा दूरगामी परिणाम : भाजपा

लखनऊ-वैष्णो देवी सीधी बस सेवा का पर्यटन पर होगा दूरगामी परिणाम : भाजपा
लखनऊ-वैष्णो देवी सीधी बस सेवा का पर्यटन पर होगा दूरगामी परिणाम : भाजपा

भारतीय जनता पार्टी ने आज कहा कि लखनऊ से वैष्णो देवी तक सीधी बस सेवा से लाखों श्रद्धालुओं को तो सुविधा होगी ही, पर्यटन की दृष्टि से भी इस कदम के दूरगामी परिणाम होंगे।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा, ‘लखनऊ से वैष्णो देवी तक सीधी बस सेवा चलाने का प्रदेश सरकार का फैसला बेहद सराहनीय और ऐतिहासिक है। इस फैसले से प्रतिवर्ष दर्शन के लिए वैष्णो देवी जाने वाले लाखों श्रद्धालुओं को ना सिर्फ सुविधा होगी बल्कि पर्यटन की दृष्टि से भी इस फैसले के दूरगामी परिणाम देखने को मिलेंगे।’ त्रिपाठी ने कहा कि हर साल लाखों दर्शनार्थी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से मां वैष्णो देवी की यात्रा पर जाते हैं। लखनऊ से कोई बस सेवा नहीं होने के कारण ज्यादातर लोगों को ट्रेन से यात्रा करनी पड़ती है। भीड़ होने के कारण श्रद्धालुओं को अकसर ट्रेनों में आरक्षण की दिक्कत से जूझना पड़ता रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार अपने इस फैसले को मूर्त रूप देने के लिए जम्मू कश्मीर सरकार से अनुबंध करने जा रही है।

त्रिपाठी ने कहा कि इस फैसले के बाद अब उत्तर प्रदेश की बसें जम्मू कश्मीर जा सकेंगी और वहां की बसें प्रदेश में आ सकेंगी। पर्यटन की लिहाज से भी यह फैसला मील का पत्थर साबित होगा।

उन्होंने कहा कि तीर्थयात्री अब यूपी रोडवेज की बसों के जरिए वैष्णो देवी के साथ ही साथ श्रीनगर, गुलमर्ग, और पहलगाम जैसे पर्यटन स्थलों तक भी जा सकेंगे।

( Source – PTI )

Leave a Reply

28 queries in 0.183
%d bloggers like this: