बिहार में मंगलराज, कानून का राज है – नीतीश

बिहार में मंगलराज, कानून का राज है - नीतीश
बिहार में मंगलराज, कानून का राज है – नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हाल में घटित अपराध की घटनाओं को लेकर विपक्ष के ‘जंगलराज’ के आरोप के बीच प्रदेश में गत एक अप्रैल से लागू शराबबंदी के बाद से अपराध में आयी कमी का हवाला देते हुए आज कहा कि बिहार में तो मंगलराज, कानून का राज है।

मुंगेर के पोलो ग्राउंड में जीविका समूह द्वारा आयोजित मद्य निषेध कार्यक्रम के उद्घाटन के दौरान नीतीश ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए आज कहा, ‘लोग कहते हैं कि बिहार में जंगलराज है। बिहार में तो मंगलराज है, बिहार में कानून का राज है। सभी हत्या के मामलों पर कार्रवाई की जा रही है, जो भी दोषी होंगे उन्हें बख्शा नहीं जायेगा।’ उन्होंने कहा कि शराबबंदी से बिहार में अपराध घट रहा है। हत्या के मामले में 39 प्रतिशत, डकैती के मामले में 54 प्रतिशत, लूट के मामले में 25 प्रतिशत, फिरौती के मामले में 71 प्रतिशत, महिला उत्पीडन में 28 प्रतिशत, कुल संज्ञेय अपराध में 20 प्रतिशत एवं सडक दुर्घटना में 31 प्रतिशत की कमी पिछले एक माह 23 दिन में आयी है।

देश के अन्य राज्यों में शराबबंदी के संदर्भ में मुख्यमंत्री ने कहा कि तमिलनाडु में जयललिता की सरकार की बनी है। सरकार बनते ही शराबंदी लागू करना शुरु कर दिया है।

उन्होंने कहा कि आज पूरे देश में शराबबंदी का वातावरण बन रहा है। राजस्थान में शराबबंदी का आन्दोलन पूजा छावडा द्वारा किया जा रहा है। झारखंड के धनबाद में महिलाओं द्वारा काफी अरसे से शराबबंदी के लिये संघर्ष किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश में भी इसकी मांग उठ रही है। महाराष्ट्र में भी इसके लिये आन्दोलन चल रहा है। चन्द्रपुर की महिलाओं द्वारा आन्दोलन कर पूरे जिले में शराबबंदी लागू कराया गया।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

%d bloggers like this: