डोप टेस्ट में नाकाम मनप्रीत नहीं खेल सकेगी विश्व चैम्पियनशिप

Kolkata: Manpreet Kaur of Railway reacts after setting a new National Record (17.96m) in Women's shot put event during 55th National Open Athletics Championship 2015 in Kolkata on Wednesday. PTI Photo by Swapan Mahapatra (PTI9_16_2015_000297B)
डोप टेस्ट में नाकाम मनप्रीत नहीं खेल सकेगी विश्व चैम्पियनशिप
डोप टेस्ट में नाकाम मनप्रीत नहीं खेल सकेगी विश्व चैम्पियनशिप

भारत की शीर्ष शाटपुट खिलाड़ी मनप्रीत कौर अगले महीने लंदन में होने वाली विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में भाग नहीं ले सकेगी चूंकि दो दिन में दूसरी बार उसे प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन का दोषी पाया गया ।

मनप्रीत के मूत्र के ए नमूने चीन के जिन्हुआ में 24 अप्रैल को हुई एशियाई ग्रां प्री के पहले चरण के दौरान लिये गए थे । इसमें प्रतिबंधित स्टिम्युलेंट डाइमेथिलबुटिलेमाइन के अंश मिले थे । यह वही पदार्थ है जो पटियाला में फेडरेशन कप राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के दौरान लिये गए उसके मूत्र के ए नमूने में मिला था ।

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ के अध्यक्ष आदिले सुमिरवाला ने प्रेस ट्रस्ट से कहा ,‘‘ मनप्रीत फिर से स्टेरायड और स्टिम्युलेंट के सेवन की दोषी पाई गईहै ।एएफआई ने उस पर अस्थायी निलंबन लगा दिया है ।वह अब विश्व चैम्पियनशिप टीम से बाहर है ।’’ आईएएएफ विश्व चैम्पियनशिप लंदन में पांच से 13 अगस्त तक खेली जायेगी ।

मनप्रीत ने हाल ही में भुवनेश्वर में हुई एशियाई एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था । उसने अपना राष्ट्रीय रिकार्ड बेहतर करते हुए 18 . 85 मीटर का थ्रो फेंका था ।

( Source – PTI )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

* Copy This Password *

* Type Or Paste Password Here *

Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!