Posted On by &filed under खेल-जगत.


इंग्लैंड के खिलाफ विश्व हाकी लीग सेमीफाइनल के लिये मनप्रीत भारतीय टीम के कप्तान

इंग्लैंड के खिलाफ विश्व हाकी लीग सेमीफाइनल के लिये मनप्रीत भारतीय टीम के कप्तान

हाफबैक मनप्रीत सिंह को इंग्लैंड में होने वाले विश्व लीग सेमीफाइनल और अगले महीने जर्मनी में होने वाले तीन देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट के लिये भारतीय हाकी टीम का कप्तान चुना गया है ।

नियमित कप्तान पी आर श्रीजेश घुटने की चोट के कारण बाहर हैं । तीन देशों का आमंत्रण टूर्नामेंट जर्मनी के डसेलडोर्फ में एक जून से खेला जायेगा जबकि हाकी विश्व लीग सेमीफाइनल 15 जून से लंदन में होगा ।

अठारह सदस्यीय टीम जर्मनी और बेल्जियम के खिलाफ दो दो मैच खेलेगी । लंदन में विश्व हाकी लीग सेमीफाइनल में भारत को पूल बी में कनाडा, नीदरलैंड, पाकिस्तान और स्काटलैंड के साथ रखा गया है ।

भारत के उपकप्तान चिंग्लेनसना सिंह के होंगे । टीम में प्रदीप मोर, कोथाजीत सिंह, सुरेंदर कुमार, रूपिंदर पाल सिंह और हरमनप्रीत सिंह डिफेंस पंक्ति में होंगे । हरमनप्रीत और रूपिंदर पेनल्टी कार्नर का जिम्मा संभालेंगे जबकि आकाश चिकते और विकास दहिया गोलकीपर होंगे ।

श्रीजेश को सुल्तान अजलन शाह कप टूर्नामेंट के लीग चरण के दौरान चोट लगी थी ।

मिडफील्ड में एस के उथप्पा, सतबीर सिंह, हरजीत सिंह, चिंग्लेनसना सिंह , अनुभवी मनप्रीत और सरदार सिंह होंगे । उथप्पा और सतबीर को अजलन शाह कप में आराम दिया गया था जिसमें भारत ने कांस्य पदक जीता ।

फारवर्ड पंक्ति में रमनदीप सिंह , एस वी सुनील, आकाशदीप सिंह, तलविंदर सिंह और मनदीप सिंह होंगे ।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *