बीएस-6 मानक के लिए सरकार दे वित्तीय प्रोत्साहन: मर्सिडीज

बीएस-6 मानक के लिए सरकार दे वित्तीय प्रोत्साहन: मर्सिडीज
बीएस-6 मानक के लिए सरकार दे वित्तीय प्रोत्साहन: मर्सिडीज

देश में भारत स्टेज-6 के प्रावधानों को अपनाये जाने की प्रक्रिया तेज करने के लिए सरकार को कंपनियों को वित्तीय प्रोत्साहन मुहैया कराना चाहिए। लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज ने आज यह बात कही।

मर्सिडीज बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी रोलां फोल्जर ने पीटीआई भाषा से कहा कि समयसीमा से पहले बीएस-6 ईंधन की उपलब्धता दिल्ली के अलावा देश के अन्य शहरों में भी सुनिश्चित की जानी चाहिए। उन्होंने आगे कहा, ‘‘इसके साथ ही, इस प्रक्रिया को अधिक प्रभावी तथा तेज बनाने के लिए सरकार को ऐसे वाहनों को वित्तीय प्रोत्साहन मुहैया कराना चाहिए जो 2020 से पहले ही बीएस-6 की जरूरतों को पूरा करते हैं।’’ फोल्जर ने सरकार के इस कदम का स्वागत करते हुए कहा, ‘‘सरकार सही दिशा में सोच रही है। यह प्रदूषण के मुद्दे के समाधान के लिए दृढ़ इच्छा दर्शाता है।’’ कंपनी द्वारा बीएस-6 वाहन पेश करने की तैयारी के बाबत पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मर्सिडीज बेंज 2018 में ही ऐसे वाहन पेश करने की क्षमता रखती है।

उल्लेखनीय है कि सरकार ने दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में बीएस-6 ईंधन को अग्रिम तौर पर अपनाये जाने का निर्णय लिया है।

( Source – PTI )

Leave a Reply

25 queries in 0.159
%d bloggers like this: