Homeराजनीतिसपा ने शुरू किया ‘मिस्ड कॉल’ अभियान

सपा ने शुरू किया ‘मिस्ड कॉल’ अभियान

सपा ने शुरू किया ‘मिस्ड कॉल’ अभियान
सपा ने शुरू किया ‘मिस्ड कॉल’ अभियान

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार में सूचना-प्रौद्योगिकी के बोलबाले के बीच सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी :सपा: ने मतदाताओं से जुड़ने के लिये ‘मिस्ड कॉल’ अभियान शुरू किया है।

सपा ने मतदाताओं तक पहुंच बनाने के लिये ‘वन मिनट मेनिफेस्टो’ नामक अनूठा अभियान शुरू किया है। इसके तहत पार्टी द्वारा दिये गये एक नम्बर पर मिस कॉल करने वाले व्यक्ति को फोन करके उसे एक मिनट के अंदर पार्टी के चुनाव घोषणापत्र के मुख्य बिंदुओं के बारे में बताया जाता है।

‘काम बोलता है’ के नारे पर चुनाव लड़ रही सपा का दावा है कि गत 11 फरवरी को हुए पहले चरण के चुनाव में उसके तथा कांग्रेस के गठबंधन को ज्यादातर सीटें हासिल हुई हैं, लिहाजा वह चुनावी फिजा को पूरी तरह अपने पक्ष में करने के लिये कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

सपा सम्भावित मतदाताओं को अपनी विकास योजनाओं के बारे में बताकर लुभाने की कोशिश कर रही है। इस मुहिम के तहत अब तक करीब डेढ़ लाख लोगों को संदेश पहुंचाया जा चुका है।

यह अभियान सपा के ‘वॉर रूम’ के सदस्य अशुंमन शर्मा के विचार पर शुरू किया गया है। शर्मा ने इस बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि इस मुहिम के जरिये प्रदेश के उन मतदाताओं तक पहुंचा जा सकेगा, जहां तक हमारे कार्यकर्ता अमूमन नहीं पहुंच पाते।

उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता आमतौर पर कुछ चुनिन्दा क्षेत्रों में ही हर दरवाजे पर जाकर प्रचार करते और वोट मांगते हैं, लेकिन वह हर जगह नहीं जा सकते। अभियान के तहत 60 सेकेंड की स्क्रिप्ट उन लोगों के लिये है, जिन्होंने सपा के चुनाव घोषणापत्र के बारे में ज्यादा कुछ नहीं सुना है।

शर्मा ने बताया कि एक मिनट के संदेश को इस तरह तैयार किया गया है कि वह सुनने में बोझिल ना लगे असरदार संदेश छोड़कर खत्म हो। इस दौरान चुनाव घोषणापत्र के 16 प्रमुख बिंदुओं का जिक्र किया जाता है।

( Source – PTI )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

spot_img