Homeराष्ट्रीयमोदी, आबे ने अहमदाबाद में रोड शो किया

मोदी, आबे ने अहमदाबाद में रोड शो किया

मोदी, आबे ने अहमदाबाद में रोड शो किया
मोदी, आबे ने अहमदाबाद में रोड शो किया

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे आज दो दिवसीय भारत यात्रा पर पहुंचे जहां उनका अहमदाबाद और मुम्बई के बीच पहली बुलेट ट्रेन परियोजना की आधारशिला रखने के साथ कई अन्य महत्वपूर्ण समारोहों में हिस्सा लेने समेत बेहद व्यस्त कार्यक्रम है ।

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे का आज यहां पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अहमदाबाद हवाई अड्डे पर जोरदार स्वागत किया।

स्वागत समारोह के तत्काल बाद आबे और उनकी पत्नी मोदी के साथ खुली जीप में 8 किलोमीटर के रोडशो में शामिल हुए और साबरमती आश्रम गए जहां उन्होंने शांति के प्रतीक महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष कुछ समय बिताया ।

जब आबे अहमदाबाद हवाई अड्डे पर पहुंचे तब वे औपचारिक परिधान में थे और शूट पहने हुए थे । हालांकि साबरमती आश्रम जाने के दौरान आबे कुर्ता..पायजामा और नीली सदरी पहने हुए थे और उनकी पत्नी ने सलवार कमीज और ओढ़नी धारण किया था ।

रोडशो के दौरान पूरे रास्ते दोनों नेता सड़क के किनारे उपस्थित भीड़ एवं पारंपरिक नृत्य संगीत का प्रदर्शन कर रहे कलाकारों की ओर हाथ हिलाकर उनका अभिवादन करते देखे गए ।

महात्मा गांधी द्वारा स्थापित साबरमती आश्रम में आबे और उनकी पत्नी ने राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि दी । मोदी ने भारत आए अतिथियों को औपनिवेशिक शासन के खिलाफ अहिंसक संघर्ष में चरखा के महत्व को बताया ।

यह पहला मौका है जब मोदी किसी दूसरे देश के शासनाध्यक्ष के साथ संयुक्त रूप से रोडशो कर रहे हैं जो दोनों देशों के करीबी संबंधों और आबे के साथ घनिष्ठता को प्रदर्शित करता है।

( Source – PTI )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

spot_img