रविवार को होगा मोदी मंत्रिमंडल में फेरबदल, कई नये चेहरे होंगे शामिल

रविवार को होगा मोदी मंत्रिमंडल में फेरबदल, कई नये चेहरे होंगे शामिल
रविवार को होगा मोदी मंत्रिमंडल में फेरबदल, कई नये चेहरे होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को सुबह दस बजे अपनी मंत्रिपरिषद में फेरबदल करेंगे जिसमें कुछ सहयोगी दलों समेत कुछ नये चहरे शामिल हो सकते हैं । केंद्रीय मंत्रिमंडल में रविवार को सुबह दस बजे फेरबदल होगा ।

साल 2014 के मई माह में मोदी सरकार के केंद्र में सत्ता संभालने के बाद यह मंत्रिमंडल में तीसरा फेरबदल होगा।

अधिकारी ने कहा, ‘‘रविवार को प्रात: करीब दस बजे राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण समारोह के लिए प्रक्रिया :तैयारी: शुरु हो गयी है। ’’ मंत्रिमंडल में होने वाले फेरबदल से पहले चार मंत्री राजीव प्रताप रुडी, संजीव कुमार बालियान, फग्गन सिंह कुलस्ते और महेंद्र नाथ पांडे इस फेरबदल से पहले इस्तीफा दे चुके हैं।

भाजपा सूत्रों ने बताया कि इनके अलावा दो कैबिनेट मंत्रियों की ओर से भी इस्तीफे की पेशकश करने की बात सामने आई है जिनमें उमा भारती और कलराज मिश्रा के नाम की चर्चा है।

हालांकि, उमा ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘कल से चल रही मेरे इस्तीफे की खबरों पर मीडिया ने प्रतिक्रिया पूछी। इस पर मैंने कहा कि मैंने ये सवाल सुना ही नहीं, न सुनूंगी, न जवाब ही दूंगी।’’ अपने अगले ट्वीट में वह लिखती हैं, ‘इस बारे में या तो राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह या अध्यक्ष जी जिसको नामित करे, वही बोल सकते है। मेरा इस पर बोलने का अधिकार नही है।’ ऐसी अटकलें हैं कि भाजपा महासचिव भूपेन्द्र यादव, पार्टी उपाध्यक्ष विनय सह्रस्त्रबुद्धे के अलावा प्रह्ललाद पटेल, सुरेश अंगडी, सत्यपाल सिंह और प्रह्लाद जोशी को भी मंत्री बनाया जा सकता है।

बिहार में भाजपा के साथ गठबंधन सरकार बनाने वाली जदयू के भी मंत्रिमंडल में शामिल होने की संभावना है और जदयू की ओर से आर सी पी सिंह और संतोष कुमार के मंत्री बनाये जाने की चर्चा है। जदयू राजग में शामिल हो चुकी है।

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: