Homeराज्य सेमुंबईकरों को राहत पहुंचाने के लिए बेस्ट ने चलाई सौ से ज्यादा...

मुंबईकरों को राहत पहुंचाने के लिए बेस्ट ने चलाई सौ से ज्यादा अतिरिक्त बसें

मुंबईकरों को राहत पहुंचाने के लिए बेस्ट ने चलाई सौ से ज्यादा अतिरिक्त बसें
मुंबईकरों को राहत पहुंचाने के लिए बेस्ट ने चलाई सौ से ज्यादा अतिरिक्त बसें

मुंबई नगर निकाय की परिवहन इकाई बेस्ट ने 100 से अधिक अतिरिक्त बसों का संचालन शुरू कर भारी बारिश के चलते ठप हुईं उपनगरीय रेल सेवाओं के कारण आवागमन में आ रही परेशानियों को कम करने का प्रयास किया है।

बृहन्मुंबई बिजली आपूर्ति एवं परिवहन (बेस्ट) के एक अधिकारी ने बताया कि विभिन्न स्थानों पर फंसे यात्रियों को अन्य स्थानों पर पहुंचाने के लिए कल से ही अतिरिक्त बसों का संचालन किया जा रहा है।

बेस्ट के प्रवक्ता मनोज वराडे ने कहा, “हमने महत्त्वपूर्ण मार्गों पर कल 109 अतिरिक्त बसों का संचालन किया और आज भी कोलाबा-ठाणे मार्ग पर अतिरिक्त बसें चला रहे हैं।” बेस्ट तकरीबन 4,000 बसों के बेड़े की मदद से मुंबई के यातायात नेटवर्क में अहम भूमिका निभाता है।

कल रात दफ्तरों और दूसरी जगहों पर फंसे हजारों लोग मध्य और पश्चिम रेलवे पर रेल सेवाएं बहाल होने के बाद अपने घर पहुंचे।

पश्चिम रेलवे लाइन पर सेवाएं कल आधी रात के बाद और मध्य रेलवे की मुख्य लाइन पर सीएसएमटी तथा कल्याण के बीच रेल सेवाएं आज सुबह बहाल हुईं। हालांकि मध्य रेलवे द्वारा संचालित हार्बर लाइन पर सेवाएं अब भी ठप हैं।

कुछ लोग ऐसे भी थे जो घर नहीं गए और दफ्तर में ही रूककर आज की ड्यूटी शुरू कर दी।

कुछ मुंबईकरों ने बृहन्मुंबई नगर पालिका के “खराब आपदा प्रबंधन” पर रोष जताया वहीं कुछ का कहना था कि महाराष्ट्र सरकार को आज की सार्वजनिक छुट्टी घोषित कर देनी चाहिए। मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने कल लोगों को सलाह दी थी कि जब तक बहुत आवश्यक ना हो, वे घर से नहीं निकलें।

कल, 12 घंटे में हुई 300 मिमी बारिश से शहर के ज्यादातर हिस्सों में जीवन थम सा गया था। बारिश में फंसे लोगों ने धार्मिक स्थलों, नगरीय निकाय के स्कूलों, रेलवे स्टेशनों, दफ्तरों और कॉर्पोरेट पार्क जैसे स्थानों पर शरण ली।

सड़क यातायात धीरे-धीरे सामान्य हो रहा है।

मुंबई पुलिस ने ट्वीट किया, “बांद्रा वर्ली सी-लिंक से हवाईअड्डे की ओर यातायात अब सामान्य हो रहा है। लेकिन वकोला में जल-भराव के कारण दक्षिण की ओर यातायात अब भी बहुत धीमा है।” बीएमसी ने अपने सभी कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर उनसे काम पर लौटने को कहा है।

( source -PTI )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

spot_img