Posted On by &filed under खेल-जगत.


वर्चस्व के मुकाबले में मुंबई और कोलकाता आमने सामने

वर्चस्व के मुकाबले में मुंबई और कोलकाता आमने सामने

दो दिग्गजों कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच कल होने वाले आईपीएल के मुकाबले में शीर्ष दो में रहने वाली टीम का निर्धारण होगा । शानदार शुरूआत के बाद दोनों टीमें पिछले कुछ मैचों में लय से भटकी हैं । मुंबई को लगातार हार झेलनी पड़ी जबकि केकेआर पिछले चार में से तीन मैच हार गई ।

प्लेआफ में प्रवेश करने वाली पहली टीम मुंबई इंडियंस पर इस मैच के नतीजे का कोई असर नहीं पड़ेगा लेकिन केकेआर को यह मैच जीतकर अपने अंक 18 करने होंगे ताकि दूसरे स्थान पर कब्जा करने की दौड़ में बरकरार रहे ।

दोनों टीमों के लिये शीर्ष दो के स्थान दाव पर है । मुंबई के 18 अंक है जबकि कोलकाता के 16 अंक है । शीर्ष दो में रहने वाली टीम को फाइनल में प्रवेश के दो मौके मिलेंगे ।

आईपीएल में अब तक पहले चरण के नतीजे देखें तो कोलकाता को मुंबई ने लगातार चार मैचों में हराया है और उसका चिर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ रिकार्ड 5 . 14 का रहा है ।

जिन टीमों ने अभी नाकआउट के लिये क्वालीफाई नहीं किया है, उनमें सबसे अच्छा रनरेट : प्लस 0 . 729 : कोलकाता का ही है । लेकिन वे जल्दी ही जीत के साथ क्वालीफाई करने की कोशिश में होंगे ताकि मामला अंत तक ना खिंचे ।

केकेआर को जीतना है तो बल्लेबाजी में शीषर्क्रम पर निर्भरता खत्म करनी होगी । पिछले कुछ मैचों में शीषर्क्रम के नाकाम रहने पर टीम चोकर साबित हुई है ।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *