नीतीश ने प्रकाश पर्व के समापन सामारोह की तैयारियों का लिया जायजा

नीतीश ने प्रकाश पर्व के समापन सामारोह की तैयारियों का लिया जायजा
नीतीश ने के समापन सामारोह की तैयारियों का लिया जायजा

के मुख्यमंत्री ने गुरु गोविंद सिंह जी महाराज के 350वें प्रकाशोत्सव के समापन समारोह की तैयारियों का आज जायजा लिया और इससे संबंधित विभिन्न स्थलों का निरीक्षण किया।

गुरु गोविंद सिंह जी महाराज के 350 वें प्रकाशोत्सव के समापन समारोह की तैयारियों का जायजा और इससे संबंधित विभिन्न स्थलों का निरीक्षण करने के बाद के बाद गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी के ऑफिस स्थित सभा कक्ष में प्रबंधन कमिटी के व्यवस्थापकों और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रकाश पर्व का आयोजन गुरुद्वारा कमेटी को ही करना है, जिसमें हमलोग हर तरह का सहयोग करेंगे। प्रकाशोत्सव के अवसर पर आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो इसका पूरा ख्याल हमलोगों को रखना है। यहां लोग बड़ी संख्या में बाहर से आयेंगे, उन्हें कोई दुख तकलीफ न हो और खुश होकर यहां से जाये, इसका हमलोगों को ध्यान रखना है। आप लोगों का जो सुझाव हो, उसे दीजिए, अभी समय है उसको पूरा किया जाएगा।

बैठक के बाद पत्रकारों द्वारा पूछे गये प्रश्न का उत्तर देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस प्रकार से 350 वें प्रकाशोत्सव के अवसर पर राज्य सरकार ने सहयोग किया था, इस बार भी वैसा ही करेगी।

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार की व्यवस्था पिछली बार राज्य सरकार के स्तर से की गयी थी इस बार भी की जायेगी और जो गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी है उससे मिलकर चर्चा भी इस सम्बन्ध में की गयी है और आज भी बात हुई है।

उन्होंने कहा कि बिहारवासियों के लिए तो यह गौरव की बात है कि गुरु गोविन्द सिंह जी महाराज का जन्म यही हुआ था। इसलिए हर प्रकार की जो जरूरत है इसमें राज्य सरकार अपने दायित्वों का निर्वहन करेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रकाश पर्व का जो आयोजन है वह गुरुद्वारा का है। ये जो कहेंगे हमलोगों का पूरा सहयोग रहता है क्योंकि यह आयोजन इनका है।

निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री के साथ पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव, पटना की मेयर सीता साहू, मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह सहित संबंधित विभागों के प्रधान सचिव उपस्थित थे।

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: