Posted On by &filed under राजनीति.


पटियाला के ‘युद्ध’ में कांग्रेस के कैप्टन और शिरोमणि अकाली दल के जनरल के समर्थक जी जान से जुटे

पटियाला के ‘युद्ध’ में कांग्रेस के कैप्टन और शिरोमणि अकाली दल के जनरल के समर्थक जी जान से जुटे

पंजाब चुनाव में प्रतिष्ठित पटियाला विधानसभा सीट पर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह की जीत सुनिश्चित करने के लिए एक ओर उनके विश्वस्त कार्यकर्ता दिन-रात काम कर रहे हैं तो दूसरी ओर उनके राजनीतिक प्रतिद्वंदी और शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार जनरल जे जे सिंह :सेवानिवृत: के समर्थक भी जी जान से जुटे हुये हैं।

पटियाला में अमरिंदर की विधायक पत्नी परनीत कौर ने विश्वस्त नेताओं के अलावा अपनी बेटी जया इंदर कौर और पोती सहर इंदर कौर के साथ प्रचार अभियान की कमान संभाल रखी है जबकि उनके बेटे रनिंदर सिंह ने लांबी में डेरा डाला हुआ है। लांबी सीट से अमरिंदर मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं जबकि पटियाला में उनका मुकाबला शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार जनरल जे जे सिंह के साथ है।

जनरल जेजे सिंह अपनी पत्नी अनुपमा कौर, फैशन डिजाइनर बेटी उर्वशी और बेटे विवेक पाल सिंह के साथ प्रचार कर रहे हैं। विवेक फ्रांस के नोर्मेन्डी में काउंसिलर हैं। कुछ भूतपूर्व सहयोगी :सेवानिवृत्त: भी जनरल सिंह के लिए प्रचार कर रहे हैं जिनमें हवलदार एम जी सेठी, नायक ज्ञान देव और नायक सदा शिव जगताप शामिल हैं। कभी सेना में रहते हुए इन लोगों ने जे जे सिंह के साथ काम किया था।

हवलदार एम जी सेठी ने कहा, ‘‘मुझे समाचारों से पता चला कि मेरे साब :जनरल जेजे सिंह: पटियाला से चुनाव लड़ रहे हैं और इसके तुरंत बाद मैं अन्य मराठाओं के साथ यहां आ गया। हम हमारे साब की जीत सुनिश्चित करेंगे।’’

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *