Homeअंतर्राष्ट्रीयपाकिस्तान ने बीएसएफ की 40 पोस्टों को बनाया निशाना, 4 नागरिकों की...

पाकिस्तान ने बीएसएफ की 40 पोस्टों को बनाया निशाना, 4 नागरिकों की मौत

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। सीमापार से उसके द्वारा लगातार सीजफायर का उल्लघंन किया जा रहा है। इसके चलते जम्मू के आरएसपुरा सेक्टर में फायरिंग के चलते 4 नागरिकों की मौत हो चुकी है। इससे पहले अरनिया व रामगढ़ सेक्टर में पाक की तरफ से भारी गोलाबारी की गई। पाकिस्तान ने बीएसएफ की करीब 40 पोस्टों को अपना निशाना बनाया। भारतीय जवानों ने पाक की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया है।गोलाबारी के चलते खाली कराए गए कई गांव
गोलीबारी और बमबारी के कारण सीमावर्ती गावों से 40,000 से अधिक लोगों को अपने घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों की ओर पलायन करने पर मजबूर होना पड़ा है। पुलिस के अनुसार कुछ लोगों ने प्रशासन द्वारा बनाए गए अस्थाई शिविरों में शरण ली है, जबकि अधिकांश अन्य अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के घर में शरण लेने के लिए मजबूर हुए हैं। हालांकि मवेशियों और घरों की रखवाली के लिए हर घर में एक पुरुष सदस्य को छोड़ दिया गया है।
मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक पाकिस्तान की ओर से लगातार तीसरे दिन बुधवार को भी अकारण गोलीबारी और गोलाबारी जारी है। हालांकि बीएसएफ पाकिस्तान के हमले का मुंहतोड़ जवाब दे रही है, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय सीमा के आरएसपुरा, अरनिया, रामगढ़ और अन्य सेक्टरों से भारी संख्या में ग्रामीणों का पलायन जारी है।

पाकिस्तान की गोलाबारी में मंगलवार को आरएसपुरा और रामगढ़ सेक्टरों में 18 नागरिकों की जान चली गई थी। हमलों में ग्रामीणों के दर्जनों मवेशी भी मारे गए हैं और उनके घरों को भी भारी क्षति पहुंची है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

spot_img