बीकानेर-दिल्ली के बीच हवाई सेवा शुरू

बीकानेर-दिल्ली के बीच हवाई सेवा शुरू

केन्द्रीय नागर विमानन मंत्री ने केन्द्र सरकार की क्षेत्रीय हवाई संपर्क योजना के तहत आज दिल्ली-बीकानेर-दिल्ली हवाई सेवा का शुभारम्भ किया।

राजू, केन्द्रीय जल संसाधन राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल और अन्य गणमान्य लोग पहली उड़ान से दिल्ली से बीकानेर पहुंचे। पहली बार दिल्ली से एटीआर-72 विमान के नाल हवाई अड्डे पर उतरने पर वहां मौजूद सैकड़ों लोगों ने ढोल-नगाड़ों को बजाकर अपनी खुशी प्रकट की। केन्द्रीय नागर विमानन मंत्री ने हवाई यात्रा कर पहली बार बीकानेर पहुंची महिला यात्रियों का शॉल ओढाकर सम्मान किया।

उन्होंने दीप प्रज्ज्वलित कर बीकानेर से दिल्ली के लिए हवाई सेवा की शुरूआत की। विमान शाम चार बजे दिल्ली के लिए रवाना हुआ। इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए अशोक गजपति राजू ने कहा कि बीकानेर में दिल्ली के लिए हवाई सेवा की शुरुआत के साथ ही बीकानेर देश ही बल्कि पूरा दुनिया के साथ जुड़ गया है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार क्षेत्रीय कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। इस कार्य में केन्द्र और राज्य सरकार ने एकजुटता से कार्य करते हुए बीकानेर में आम लोगों को यह सुविधा उपलब्ध कराई है। उन्होंने कहा कि यह बीकानेर की पुरानी मांग थी, जिसे आज मूर्त रूप दिया गया है। इससे बीकानेर में पर्यटन और उद्योग सहित विभिन्न क्षेत्रों में विकास के नए अवसर पैदा हो सकेंगे।

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: