बॉलीवुड राजनीति से डरा हुआ है : अजय देवगन

बॉलीवुड राजनीति से डरा हुआ है : अजय देवगन
:

अभिनेता अजय देवगन का कहना है कि जब की बात आती है तो एकजुट है लेकिन जब बीच में राजनीति घुस जाती है तो यह पूरी तरह ‘‘भयभीत और कमजोर’’ हो जाता है।

जब पूछा गया कि यह राष्ट्रवाद है या डर तो अजय ने कहा, ‘‘दोनों। जब राष्ट्रवाद की बात होती है तो जैसा कि मैंने कहा कि मैं देश के साथ खड़ा हूं। जब राजनीति की बात आती है तो उद्योग जगत का व्यक्ति थोड़ा भयभीत हो जाता है। वह भयभीत इसलिए हो जाता है कि अगर आज आप किसी समूह के खिलाफ कोई बात करते हैं तो आपकी फिल्म रोक दी जाती है, कुछ भी हो सकता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘जहां तक राजनीति की बात है तो हम काफी चिंतित हैं। जहां राष्ट्रवाद की बात है, मेरा मानना है कि यह :बॉलीवुड: विभाजित नहीं है।’’ देवगन आज तक के विशेष समारोह ‘मंथन’ में काजोल के साथ बोल रहे थे।

करण जौहर की फिल्म ‘‘ऐ दिल है मुश्किल’’ को मनसे से मिल रही धमकियों के मद्देनजर उनका बयान आया है जिसमें पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान भी अभिनय कर रहे हैं।

मनसे ने कहा कि वह 28 अक्तूबर को फिल्म को रिलीज नहीं होने देगी।

जौहर ने बयान जारी कर कहा कि वह फिर कभी पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम नहीं करेंगे और देश के लिए सबसे ज्यादा सम्मान है।

47 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि जब राजनीति की बात आती है तो कई लोग अपना विचार रखने से डरते हैं क्योंकि उन्हें अनावश्यक विवाद झेलना पड़ता है।

उन्होंने कहा, ‘‘हम राजनीति से दूर रहना चाहते हैं क्योंकि हम कमजोर हैं। लेकिन जब देश की बात आती है तो मैं वहां खड़ा होता हूं। लेकिन जब राजनीति की बात होती है तो ‘आप डर के चुप हो जाते हो’।’’

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

%d bloggers like this: