गुलाबी नगरी में बारिश से जन जीवन प्रभावित
गुलाबी नगरी में बारिश से जन जीवन प्रभावित

राजस्थान में मानसून के फिर से सक्रिय होने के कारण पिछले तीन चार दिनों से छितरायी बारिश का दौर आज भी जारी रहा। पिछले 24 घंटों के दौरान जयपुर समेत कई स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई।

राजधानी जयपुर में मध्याहन बाद तेज बारिश हुई। अचानक हुई बारिश से सामान्य जन जीवन प्रभावित हुआ। हालांकि राजधानीवासियों को पिछले कई दिनों से जारी गर्मी से राहत मिली है। राज्य के अन्य जिलों में भी बारिश होने की सूचना है।

मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार पिछले दो दिनों में उदयपुर, जोधपुर, कोटा, अजमेर और जयपुर संभागों में बारिश दर्ज की गई। बारिश के चलते कई हिस्सों में अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान अजमेर में 36 मिलीमीटर, बाडमेर मं 27.1 मिलीमीटर, माउंटआबू में 19.4 मिलीमीटर, सीकर में 13.1 मिलीमीटर, पिलानी में 10.1 मिलीमीटर बारिश और अन्य स्थानों पर 10 मिलीमीटर से कम बारिश दर्ज की गई। विभाग के अनुसार आगामी 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कई भागों में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार प्रदेश में गत सप्ताह हुई बारिश से वष्राजनित हादसों में तीन बच्चों समेत ग्यारह लोगों की मौत हुई है। इनमें से सात लोगों की मौत आकाशीय बिजली गिरने से हुई थी।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *