राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास निधि समर्पण कार्यालय का हुआ उद्घाटन

भोपाल । राम जन जन के हैं और समस्त हिंदू समाज का कई वर्षों का संकल्प  रहा है कि अयोध्या में श्री राम का भव्य मंदिर बने, इसके लिए लगातार हुए प्रयासों का ही परिणाम है जो हमारी आने वाली पीढ़ी भी देखेगी कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनकर तैयार हुआ है, इस भव्य राम मंदिर को बनाने में हम सब का ठीक उसी प्रकार योगदान है , जैसे श्री राम जी ने नरवानर,  नील नल मानव सहित सभी को लेकर लंका पर विजय प्राप्त की थी।

उक्त उद्गार विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय मंत्री श्री अशोक तिवारी (दिल्ली),  ने मध्यभारत प्रांत के तत्वावधान में निधि समर्पण के कार्यालय उद्धघाटन कार्यक्रम के दौरान व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार भगवान राम के कार्य में छोटे बड़े सभी एक साथ लगे और मंदिर वहीं बनाएंगे राम लला हम आएंगे इसका संकल्प लेकर जो यात्रा आरंभ की वर्तमान में आज उसी का यह परिणाम है, कि वहां भव्य राम मंदिर बनने के लिए तैयार है। इस कार्य में हम सभी का महत्वपूर्ण योगदान रहने वाला है और हमारा प्रयास होना चाहिए कि मध्यभारत प्रांत या संपूर्ण मध्यप्रदेश के हर घर से हर हिंदू का इस भव्य राम मंदिर निर्माण में कुछ ना कुछ योगदान रहे।

इस अवसर पर विहिप मध्य क्षेत्र के क्षेत्र मंत्री राजेश तिवारी ने कहा कि हमें प्रांत के 16000 गांव में जाना है,  कुल 45 दिन की योजना है 15 दिन में अपनी योजना रचना बनाकर और 30 दिन में निधि संग्रह कर संपूर्ण निधि का हिसाब एकत्र कर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास को भेजना होगा। यदि हम आज से इस कार्य में जुटेंगे तो ही यह संभव है कि समय पर पूर्ण कार्य करें और संपूर्ण देश में उदाहरण बन कर सामने आए जिसमें की मध्यप्रदेश की राशि सबसे अधिक रहे।

इस दौरान प्रमुख संतों ने भी अपनी बात रखी जिसमें कि पूज्य महामंडलेश्वर प्रज्ञा भारती और पूज्य महामंडलेश्वर पुरुषोत्तम दास जी महाराज ने कहा कि राम काज किन्हें बिनु मोहि कहां विश्राम हर सनातन हिंदू का यही जीवन है यही जीवन का मूल है और यही जीवन का आधार है हमारा सौभाग्य है कि हमें भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण में निधि संग्रह का अवसर मिला है यदि हम सब पूरे समर्पण के साथ इस निधि संग्रह के कार्यक्रम में लगेंगे तो वह दिन दूर नहीं कि पूरे देश में मध्य प्रदेश की निजी संग्रह सबसे अधिक होगी यह भव्य 3 मंजिला इमारत जो बनने जा रही है हमारी पीढ़ियां हमारे प्रयास की गवाह बने।

ऐसा कार्य करके हमको दिखाना है,  हम यदि सब मिलकर इस कार्य में पूर्ण समर्पण के साथ जुड़ेंगे तो 30 दिन भी बहुत है हर दिन हम नए सोपान प्राप्त करेंगे और अपने संकल्प को सिद्ध करके दिखा पाएंगे।

इस दौरान समिति की घोषणा भी की गई ।

जिसमें

श्री बृजेश सिंह चौहान

प्रान्त अभियान प्रमुख एवं

श्री ओम प्रकाश जी सिसोदिया प्रांत सह अभियान प्रमुख

श्री सोमकांत उमालकर

प्रांत अभियान निधि प्रमुख

श्री राजकुमार जी प्रांत अभियान कार्यालय प्रमुख

साथ ही अन्य पूज्य संत, एवं प्रबुद्ध जन भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

27 queries in 0.214
%d bloggers like this: