पंजाब के 48 मतदान केन्द्रों पर पुन:मतदान

पंजाब के 48 मतदान केन्द्रों पर पुन:मतदान
के 48 मतदान केन्द्रों पर पुन:मतदान

लोकसभा क्षेत्र के तहत पंजाब के पांच विधानसभा क्षेत्रों में आज 48 मतदान केन्द्रों पर पुन:मतदान कराये जा रहे हैं।

ने चार फरवरी को हुये चुनाव के दौरान मतदान केन्द्रों में खराब :: और :: में खराबी आने के बाद यहां पुन: मतदान कराये जाने का आदेश दिया था।

अधिकारियों ने बताया कि कड़ी सुरक्षा के बीच आज सुबह आठ बजे मतदान शुरू हुआ।

चुनाव आयोग ने मजीठिया विधानसभा सीट के 12, मुक्तसर और संगरूर के नौ-नौ, मोगा और सार्दूलगढ़ के एक-एक और अमृतसर के कुल 16 मतदान केन्द्रों पर फिर से चुनाव कराने के आदेश दिये थे।

मजीठिया, मुक्तसर और संगरूर विधानसभा खंडों में वीवीपीएटी में खराबी आयी थी, जबकि मोगा और सार्दूलगढ़ खंड की ईवीएम मशीनों में खराबी पायी गयी थी।

मजीठिया सीट के लिए कैबिनेट मंत्री और अकाली दल के प्रत्याशी बिक्रम सिंह मजीठिया का मुकाबला कांग्रेस के सुखजिंदर राज सिंह लल्ली और और आम आदमी के प्रत्याशी हिम्मत सिंह शेरगिल से है।

मुक्तसर से कांग्रेस की प्रत्याशी करन कौर चुनाव लड़ रही हैं, जबकि शिरोमणि अकाली दल और आम आदमी पार्टी ने कंवलजीत सिंह और जगदीप सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है।

संगरूर से कांग्रेस के प्रत्याशी विजय इंदर सिंघला, जबकि शिअद के प्रकाश चंद गर्ग और आम आदमी पार्टी के दिनेश बंसल चुनाव मैदान में हैं।

मोगा में कांग्रेस के हरजोत कमल सिंह के खिलाफ शिरोमणि अकाली दल के प्रत्याशी बरजिंदर सिंह और आम आदमी पार्टी के रमेश ग्रोवर चुनाव लड़ रहे हैं।

इसी प्रकार सार्दूलगढ़ से कांग्रेस के प्रत्याशी अजित इंदर सिंह का मुकाबला आम आदमी पार्टी के सुखविंदर सिंह और अकाली दल के प्रत्याशी दिलराज सिंह से है।

अमृतसर लोकसभा सीट के लिए भाजपा के राजिंदरमोहन सिंह छिना, कांग्रेस के जी एस औजला और आम आदमी पार्टी के उपकार संधू के बीच मुकाबला है।

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: