Homeखेलसिंधू का हांगकांग में शानदार सफर खत्म, खिताब गंवाया

सिंधू का हांगकांग में शानदार सफर खत्म, खिताब गंवाया

सिंधू का हांगकांग में शानदार सफर खत्म, खिताब गंवाया
सिंधू का हांगकांग में शानदार सफर खत्म, खिताब गंवाया

भारतीय स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू का शानदार सफर निराशा के साथ समाप्त हुआ जब उन्हें आज यहां 400,000 डालर राशि की हांगकांग सुपर सीरीज की खिताबी भिड़ंत में दुनिया की नंबर एक चीनी ताइपे की ताइ जु यिंग के हाथों लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा।

लगातार अपना पांचवां टूर्नामेंट खेल रही सिंधू का मैच से पहले ताइ के खिलाफ रिकार्ड 3-7 था लेकिन वह फिटनेस में कहीं भी कमतर नहीं दिखी और पूरे मैच के दौरान कड़ी टक्कर देती रहीं, पर 44 मिनट तक चले महिला एकल फाइनल में गत चैम्पियन से 18-21 18-21 से हार गयीं।

इस सत्र के चार फाइनल्स में यह सिंधू की दूसरी हार है। वह विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा से हार गयी थी जबकि उन्होंने भारत और कोरिया में दो खिताब अपने नाम किये।

सिंधू ने कहा, ‘‘पहले गेम में मैंने 13-17 से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 18-18 से बराबरी हासिल की लेकिन मेरे रैकेट का स्ट्रिंग टूट गया। पहले गेम में यह महत्वपूर्ण अंक था। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं दूसरे गेम में अच्छा खेली, तब स्कोर 12-12 था। लेकिन फिर उसने 15-12 से बढ़त हासिल कर ली। अगर मुझे वहां कुछ अंक मिल गये होते तो मैं इसमें अंतर पैदा कर सकती थी। मुझे अंत में 20-16 पर दो अंक मिले। ’’ सिंधू ने कहा, ‘‘ओवरआल, मैं अच्छा खेली लेकिन वह बेहतर खेली। अगली बार मुझे मजबूती से वापसी करनी होगी। ’’ शुरूआती गेम 21 मिनट तक चला जिसमें ताइ ने 3-0 से बढ़त बना ली थी, जिसके बाद सिंधू ने बेसलाइन पर पहला अंक जुटाया। हालांकि ताइ ने बेहतरीन स्ट्रोक और तेजी से बढ़त 7-2 कर ली।

सिंधू ने फिर रैलियों में दबदबा बनाना शुरू कर दिया और ताईवान की खिलाड़ी को नेट के करीब आने के लिये बाध्य किया। इस भारतीय ने शटल मुश्किल जगह पर देकर इस अंतर को कम कर 6-7 कर दिया।

( Source – PTI )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

spot_img