उप्र विधानसभा के अंदर मिला संदिग्ध पाउडर , सुरक्षा में बड़ी चूक की आशंका

उप्र विधानसभा के अंदर मिला संदिग्ध पाउडर , सुरक्षा में बड़ी चूक की आशंका
, सुरक्षा में बड़ी चूक की आशंका

उत्तर प्रदेश विधानसभा के अंदर संदिग्ध विस्फोटक पदार्थ बरामद होने की रिपोर्ट के बाद सदन की सुरक्षा में बड़ी चूक उजागर हुई है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि इस गंभीर प्रकरण की जांच () से कराई जानी चाहिए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में इसकी पुष्टि करते हुए कहा, ‘‘जो विस्फोटक बरामद हुआ वह पूरे विधानभवन को उड़ाने के लिए पर्याप्त था। इस गंभीर प्रकरण की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से कराई जानी चाहिए।’’ उन्होंने कहा कि विधानसभा में काम करने वाले सभी लोगों का पुलिस सत्यापन होना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने आज इस मुद्दे को लेकर विधानसभा के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करने के साथ ही शीर्ष अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक भी बुलाई है।

यह संदिग्ध पदार्थ विधानमंडल परिसर से 12 जुलाई को बरामद हुआ था।

राज्य सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने मुख्यमंत्री द्वारा विधानसभा में इसकी पुष्टि किए जाने से पूर्व कहा था कि यह गंभीर विषय है।

हालांकि उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि सुरक्षा के लिए जो भी करना होगा वह किया जाएगा। विधानसभा का सुरक्षा तंत्र पूरी तरह से सक्षम है और किसी को इसकी चिंता करने की जरूरत नहीं है।

सिंह ने कहा था कि फॉरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद इस पर टिप्पणी की जाएगी।

इस बीच प्रदेश के मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि विधानसभा के अंदर विस्फोटक बरामद होना खतरनाक स्थिति है और इसकी गहन जांच करके तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए । विधानसभा के अंदर अगर कोई अवांछनीय वस्तु रखी जा सकती है तो उत्तर प्रदेश कितना सुरक्षित है इसकी कल्पना करना ज्यादा मुश्किल नहीं है।

कांग्रेस प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा कि यह प्रकरण विधानसभा जैसी कड़ी सुरक्षा वाले परिसर की सुरक्षा में गंभीरतम चूक है और सरकार को इसे गंभीरता से लेना चाहिए।

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: