चक्काफेंक खिलाड़ी सीमा पूनिया क्वालीफाइंग दौर से बाहर

चक्काफेंक खिलाड़ी सीमा पूनिया क्वालीफाइंग दौर से बाहर
चक्काफेंक खिलाड़ी क्वालीफाइंग दौर से बाहर

का में खराब प्रदर्शन बदस्तूर जारी रहा और आज चक्काफेंक खिलाड़ी सीमा पूनिया ग्रुप बी में क्वालीफाइंग दौर में 20वें स्थान पर रहकर से बाहर हो गई जिसने कठिन परिस्थितियों में 57 . 58 मीटर का थ्रो फेंका ।

इंचियोन एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता सीमा 62 . 62 मीटर का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी नहीं दोहरा सकी । उसका सर्वश्रेष्ठ थ्रो 57 . 58 मीटर था जो उसने पहले प्रयास में फेंका । इससे पहले भारी बारिश के कारण खेल देर से शुरू हुआ और खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर भी इसका असर पड़ा ।

अगले प्रयास में उसने फाउल किया और तीसरे तथा आखिरी प्रयास में 56 . 78 मीटर का थ्रो फेंका । वह ग्रुप बी में नौवें और कुल 20वें स्थान पर रही ।

क्यूबा की येमी पेरेज ने 65 . 38 मीटर के थ्रो के साथ ग्रुप में पहला स्थान हासिल किया । चीन की सू शिन्युए 65 . 14 मीटर के थ्रो के साथ दूसरे स्थान पर रही । लंदन ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता क्रोएशिया की सैंड्रा पेरकोविच तीसरे स्थान पर रही ।

ओलंपिक से पहले अमेरिका और रूस में अ5यास करने वाली सीमा एथेंस ओलंपिक 2004 और लंदन ओलंपिक 2012 में भी क्वालीफाइंग दौर से ही बाहर हो गई थी ।

भारत की स्रबानी नंदा महिलाओं की 200 मीटर दौड़ से बाहर हो चुकी है जबकि त्रिकूद खिलाड़ी रंजीत महेश्वरी भी पहले दौर में बाहर हो गए । सिर्फ ललिता बाबर महिलाओं की 3000 मीटर स्टीपलचेस के फाइनल में पहुंच सकी थी ।

( Source – पीटीआई-भाषा  )

Leave a Reply

%d bloggers like this: