Homeराजस्थानहिन्दू संगठनों ने मौन जुलूस निकाला

हिन्दू संगठनों ने मौन जुलूस निकाला

हिन्दू संगठनों ने मौन जुलूस निकाला
हिन्दू संगठनों ने मौन जुलूस निकाला

जिले में पांच दिन पूर्व एक जुलूस के दौरान एक समुदाय विशेष द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के विरोध में आज हिन्दू संगठनों के पदाधिकारियों ने शहर में मौन जुलूस निकाल कर विरोध प्रकट किया।

विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल, महानगर चित्तोड प्रांत के पदाधिकारियों ने मौन जुलूस निकाल कर विरोध प्रकट किया। इसके बाद एक प्रतिनिधिमंडल ने जिला प्रशासन के अधिकारियों से वार्ता की।

उदयपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हर्ष रत्नू ने बताया कि आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले समुदाय विशेष के 12 नामजद लोगों में से 10 लोगों को विभिन्न धाराओं में गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि कल हिरासत में लिये गए 207 लोगों में से 153 लोगों छोड़ दिया गया और 53 लोगों को न्यायायिक हिरासत में भेज दिया गया।

आज विश्व हिन्दू परिषद के क्षेत्रीय संयोजक इन्द्रजीत सिंह के नेतृत्व में दुर्गा नसरी रोड से कलेक्ट्रेट तक एक मौन जुलूस निकाला गया। वार्ता के दौरान जिला कलेक्टर विष्णुचरण मलिक, पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र प्रसाद गोयल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी, एडीएम प्रशासन छोगाराम देवासी मौजूद थे।

उदयपुर के पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि जिले में गत बुधवार की आधी रात से 24 घंटों के लिये बंद की गई इंटरनेट सेवा को ऐहतियात के तौर पर आगामी 24 के लिये निलंबित किया गया है। वही जिले में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा जारी है।

गौरतलब है कि जिले में कल पुलिस ने गत दिनों राजसमंद में एक मुस्लिम श्रमिक की हत्या करने के मामले में आरोपी शुभूलाल रैगर के समर्थन में रैली निकाल रहे लोगों को तितर-बितर करने के लिये लाठी चार्ज किया था।

रैली निकालने वाले लोगों द्वारा किये गए पथराव में कुछ वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों सहित 30 पुलिसकर्मियों को चोट आईं।

( Source – PTI )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

spot_img