Posted On by &filed under राष्ट्रीय.


नाराज सोनू निगम ने ट्विटर छोड़ने की घोषणा की

नाराज सोनू निगम ने ट्विटर छोड़ने की घोषणा की

अजान के बारे में विवादित टिप्पणी कर पिछले महीने ट्विटर पर भारी आलोचना का सामना कर चुके गायक सोनू निगम ने आज लगातार 24 ट्वीट कर इस माइक्रोब्लॉगिंग साइट को छोड़ने के अपने इरादे की घोषणा की।

उन्होंने लगभग आधे घंटे तक कई ट्वीट किए। सुबह दस बजकर 13 मिनट पर शुरू किए गए ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘‘मैं ट्विटर और अपने लगभग 70 लाख फॉलोवर्स से विदाई लेता हूं, मैं बहुत निराश हूं जबकि कुछ परपीड़क खुश हैं।’’ सोनू ने हर सुबह अजान से नींद खुलने को लेकर ट्विटर के जरिए नाराजगी जताई थी।

जब ट्विटर ने गायक अभिजीत भट्टाचार्य के ‘आक्रामक ट्वीट’, जो खासतौर पर महिलाओं के खिलाफ थे, उसकी वजह से उनके अकाउंट को बंद कर दिया था तो सोनू ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर ‘एकतरफा स्वांग’ रचने का आरोप लगाया था।

सोनू ने अपने फॉलोवर्स और मीडिया से कहा कि वह उनके ट्वीट के स्क्रीनशॉट ले लें क्योंकि वह जल्द ही अपना अकाउंट बंद करने वाले हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं अब समझ गया हूं कि आप उस व्यक्ति को तो जगा सकते हैं जो सो रहा है लेकिन उसे नहीं उठा सकते जो सोने का स्वांग रच रहा है। मीडिया बंटा हुआ है। कुछ राष्ट्रवादी हैं, कुछ छद्म लोग हमारे इतिहास के गद्दारों से सबक सीखने को तैयार नहीं हैं। मेरे संतुलित रवैये के कारण ज्यादातर समय प्यार मिला और दूसरी ओर से अविवेकी, अता*++++++++++++++++++++++++++++र्*क, निर्मम और ढिठाई का सामना भी किया।’’ जेएनयू की छात्रा तथा कार्यकर्ता शेहला राशिद पर अभिजीत की टिप्पणियों का बचाव करते हुए सोनू ने कहा, ‘‘अभिजीत दा की भाषा से आप असहमत हो सकते हैं लेकिन शेहला के इस आरोप से क्या समर्थक भड़केंगे नहीं कि भाजपा सेक्स रैकेट चलाती है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगर उनका :भट्टाचार्य: अकाउंट बंद किया गया तो फिर उनका :शेहला: क्यों नहीं? और उन बेवकूफों का अकाउंट बंद क्यों नहीं किया जाता जो हर सफल व्यक्ति को मां, बहन की गालियां देते हैं। संतुलन कहां है? यह सब एक तरफा क्यों है? ट्विटर पर हर कोई इतने गुस्से में क्यों है? यहां विवेकपूर्ण चर्चा क्यों नहीं हो सकती?’’

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *