Posted On by &filed under खेल-जगत.


स्मिथ का शतक, आस्ट्रेलिया ने भारत को 441 रन का लक्ष्य दिया

स्मिथ का शतक, आस्ट्रेलिया ने भारत को 441 रन का लक्ष्य दिया

बल्लेबाजी के लिए मुश्किल पिच पर कप्तान स्टीवन स्मिथ के जुझारू शतक की बदौलत आस्ट्रेलिया ने पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन भारत को 441 रन का विशाल लक्ष्य दिया।

आस्ट्रेलियाई टीम दूसरी पारी में लंच से पहले 285 रन पर सिमट गई।

कप्तान स्मिथ ने अपने 18वें टेस्ट शतक के दौरान 202 गेंद का सामना करते हुए 11 चौकों की मदद से 109 रन बनाए। तेज टर्न और उछाल के बीच स्मिथ की यह पारी भारतीय सरजमीं पर किसी विदेशी बल्लेबाज की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक है। यह भारत के खिलाफ पिछले पांच टेस्ट में उनका लगातार पांचवां शतक है।

भारत अगर इस लक्ष्य को हासिल कर लेता है तो यह भारतीय सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी जीत होगी।

भारतीय सरजमीं पर लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी जीत मेजबान टीम ने दिसंबर 2008 में इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में दर्ज की थी जब उसने 387 रन के लक्ष्य को चार विकेट पर 387 रन बनाकर हासिल किया था।

आस्ट्रेलिया ने आज लंबे खिंचे पहले सत्र में 41 ओवर में 142 रन जोड़े। टीम चार विकेट पर 143 रन से आगे खेलने उतरी।

स्मिथ आज 59 रन से आगे खेलने उतरे। भारतीय क्षेत्ररक्षकों ने कल उन्हें तीन जीवनदान दिए थे और जब उन्होंने अपने कल के स्कोर में सात रन जोड़े थे तब अजिंक्य रहाणे ने लेग स्लिप में उनका कैच छोड़ा। रविचंद्रन अश्विन तीसरी बार दुर्भाग्यशाली रहे और स्मिथ का विकेट अपने नाम नहीं कर पाए।

रविंद्र जडेजा ने मिशेल मार्श :30: को विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के हाथों कैच कराके भारत को दिन की पहली सफलता दिलाई। स्मिथ और मार्श ने पांचवें विकेट के लिए 56 रन जोड़े।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *