Posted On by &filed under मीडिया.


जल्द ही करवट लेगा मौसम, बढ़ेगी ठंड

जल्द ही करवट लेगा मौसम, बढ़ेगी ठंड

उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में फिलहाल कड़ाके की सर्दी से कुछ राहत है, लेकिन जल्द ही मौसम करवट लेगा और लोगों को फिर से गलन भरी सर्दी का सामना करना पड़ सकता है।

आंचलिक मौसम केन्द्र के निदेशक जे. पी. गुप्ता ने बताया कि प्रदेश में सर्दी की तीव्रता फिलहाल कुछ कम है, लेकिन आने वाले दिनों में मौसम का मिजाज बदलेगा और लोगों को एक बार फिर गलन भरी सर्दी से दो-चार होना पड़ सकता है। हालांकि अभी कुछ दिन दिन में खिली धूप निकलने का क्रम जारी रहने का अनुमान है।

मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य के अनेक हिस्से कोहरे से घिरे रहे। इस अवधि में राज्य के इलाहाबाद, कानपुर, लखनउ, आगरा और मुरादाबाद मंडलों में रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गयी।

पिछले 24 घंटे के दौरान फैजाबाद, गोरखपुर, वाराणसी, झांसी, मेरठ और कानपुर मंडलों में न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक रिकार्ड किया गया। इस अवधि में आगरा राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

अगले 24 घंटे के दौरान राज्य के अनेक स्थानों पर कोहरा छाने का अनुमान है। कुछ जगहों पर बहुत घना कोहरा भी दिखने की संभावना है।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *