अब टिकट वितरण पर हुई चाचा-भतीजे में तकरार

अब टिकट वितरण पर हुई चाचा-भतीजे में तकरार
अब टिकट वितरण पर हुई चाचा-भतीजे में तकरार

सपा में एक बार फिर चाचा-भतीजे में घमासान है। टिकट बंटवारे को लेकर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और प्रदेश अध्यक्ष चाचा शिवपाल सिंह यादव के बीच की तकरार एक बार फिर खुलकर सामने आ गयी। उम्मीदवारों के नामों को लेकर दोनों में सहमति नहीं है।

उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए टिकट वितरण को लेकर सपा के बीच मची कलह ने विरोधी पार्टियों को तंज कसने का मौका दे दिया।

अखिलेश से प्रदेश अध्यक्ष की कमान संभालने वाले शिवपाल ने हालांकि कहा कि कोई दिक्कत नहीं है और यदि दिक्कत है भी तो उसे दूर कर लिया जाएगा। ‘‘टिकट का मामला सही हो जाएगा। जैसे ही चुनाव घोषित होंगे, सभी दिक्कतें दूर हो जाएंगी। मैं पहले ही कह चुका हूं कि हर किसी की राय पर विचार किया जाएगा। कोई समस्या नहीं है। आप :मीडिया: क्यों समस्या पैदा कर रहे हो।’’ खबरों के मुताबिक, अखिलेश ने विधानसभा की सभी 403 सीटों के लिए अपनी ओर से तय उम्मीदवारों की सूची पिता सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव को सौंपी है। उसके बाद आज शिवपाल मुलायम से उनके आवास पर मिले और दोनों के बीच लगभग तीन घंटे बातचीत हुई।

शिवपाल ने 175 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम पहले ही तय कर दिये थे लेकिन पार्टी सूत्रों ने बताया कि अखिलेश ने कल पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव को 403 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की खुद की सूची सौंप दी।

इससे पहले अखिलेश ने 24 दिसंबर को अपने आवास पर पहली बार चुने हुए विधायकों से मुलाकात कर उन्हें पार्टी का टिकट देने का वायदा किया था।

खबरों के मुताबिक मुख्यमंत्री ने अगले ही दिन 403 उम्मीदवारों की सूची पिता मुलायम को दे दी। शिवपाल का हालांकि कहना है कि वह 175 उम्मीदवारों के नाम तय कर चुके हैं।

( Source – PTI )

Leave a Reply

You may have missed

%d bloggers like this: