Posted On by &filed under खेल-जगत.


ओलंपिक के आठवें दिन सानिया-बोपन्ना पर होंगी निगाहें

ओलंपिक के आठवें दिन सानिया-बोपन्ना पर होंगी निगाहें

रियो ओलंपिक के आठवें दिन भारत की निगाहें मिश्रित युगल टेनिस में खेल रही सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी पर होगी जो यहां अमेरिका की वीनस विलियम्स और राजीव राम की जोड़ी से भिड़ेगी।

रियो ओलंपिक में अब तक निराशाजनक प्रदर्शन करने के बाद भारतीय दल ने तब नयी आस जगायी जब सानिया-बोपन्ना ने सातवें दिन अपना क्वार्टर फाइनल मैच जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया जबकि विकास कृष्णन मुक्केबाजी के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे।

हालांकि सातवें दिन निशानेबाजों ने एक बार फिर मायूस किया, तीरंदाज लक्ष्य से चूके और बैडमिंटन के युगल खिलाड़ियों तथा ट्रैक और फील्ड के एथलीट ने खराब प्रदर्शन किया।

सानिया-बोपन्ना ने ब्रिटेन के एंडी र्मे और हीथर वॉटसन को 67 मिनट चले मुकाबले में 6-4, 6-4 से आसान शिकस्त देते हुए सेमीफाइनल में जगह बनायी। आज रात वीनस-राजीव को हराने पर वह फाइनल में पहुंच जाएंगे जबकि हारने पर उन्हें कांस्य के लिए खेलना होगा।

विकास ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कल पुरूष 75 किग्रा मिडिलवेट मुक्केबाजी के प्री क्वार्टरफाइनल में तुर्की के सिपल ओंदर को 3-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी।

एशियाई खेलों के पूर्व स्वर्ण पदक विजेता विकास अब एक कड़े मुकाबले में उज्बेकिस्तान के बेक्तिमीर मेलिकुजियेव से भिड़ेंगे जो 2015 के एशियाई चैंपियनशिप में उन्हें मात दे चुके हैं। कल होने वाला मुकाबला जीतने पर वह अपने लिए कांस्य पदक पक्का कर लेंगे।

इन खेलों के अलावा दूसरे खेलों में भारत को निराशा मिली।

पहले हीं क्र्वाटर फाइनल में प्रवेश कर चुकी भारत की पुरूष हॉकी टीम ने लचर प्रदर्शन करते हुए कनाडा के खिलाफ अपना आखिरी पूल मैच 2-2 से ड्रॉ किया।

भारत अब कल क्वार्टर फाइनल में ग्रुप ए की विजेता टीम बेल्जियम से भिड़ेगा।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *