Posted On by &filed under अपराध.


दस लाख रूपये के कालेधन सहित दो हिरासत में

दस लाख रूपये के कालेधन सहित दो हिरासत में

पांच सौ और एक हजार के दस लाख रूपये मूल्य के अमान्य नोटों को गैर कानूनी तरीके से बैंक से बदलने आये दो लोगों को पुलिस ने एक सूचना के आधार पर हिरासत में लिया है।

थाना बिसरख पुलिस ने इस मामले में आयकर विभाग के अधिकारियों को सूचित कर दिया है। आयकर विभाग के अधिकारी थाना पहुंचकर हिरासत में लिये गये दोनों लोगों से पूछताछ कर रहे हैं।

पुलिस उपाधीक्षक गेट्रर नोएडा राकेश ने बताया कि थाना बिसरख पुलिस को एक व्यक्ति ने सूचना दी कि बिसरख में स्थित इलाहाबाद बैंक में दो लोग एक कार में 10 लाख रूपए के पांच सौ और एक हजार के नोट गैर कानूनी तरीके से बदलवाने आये हैं। सूचना के आधार पर पुलिस ने छापा मारकर नोट बदलवाने आये प्रॉपर्टी डीलर दीपक व ध्रुव को हिरासत में ले लिया ।

उन्होंने बताया कि इनके पास से दस लाख रूपए के पुराने नोट बरामद हुए हैं। पुलिस ने जब उनसे पूछताछ की तो वे कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाये। सीओ ने बताया कि इस मामले की जानकारी नोएडा आयकर विभाग के संयुक्त आयुक्त संजीव यादव को दी गयी जिन्होंने आयकर विभाग की एक टीम को बिसरख भेजा है।

सीओ ने बताया कि जांच के बाद अगर पाया जाता है कि बरामद दस लाख रूपए कालाधन हैं तो रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जायेगी। उन्होंने बताया कि इस मामले में कार्यवाही आयकर विभाग द्वारा की जायेगी।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *