Posted On by &filed under खेल-जगत.


चार साल में तीसरे क्लीन स्वीप की दहलीज पर टीम इंडिया

चार साल में तीसरे क्लीन स्वीप की दहलीज पर टीम इंडिया

श्रृंखला जीतकर नंबर वन की रैंकिंग पक्की कर चुकी भारतीय क्रिकेट टीम कल से यहां शुरू हो रहा तीसरा टेस्ट जीतकर अपनी सरजमीं पर एक और ‘क्लीन स्वीप’ की कोशिश में होगी ।

भारत ने आस्ट्रेलिया को 2012 . 13 से हराने के बाद अगले सत्र में वेस्टइंडीज का सफाया किया । दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी पिछले साल यह कारनामा वे लगभग दोहरा चुके थे । पिछले कुछ अर्से में भारतीय टीम के अपनी धरती पर बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए उसे खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है । क्रिकेट की लंबी परंपरा वाले इस शहर में पहली बार टेस्ट क्रिकेट खेला जा रहा है ।

न्यूजीलैंड टीम दुआ कर रही होगी कि बीमार होने के कारण दूसरे मैच से बाहर रहे कप्तान केन विलियमसन पूरी तरह फिट होकर लौटे ताकि भारतीय सरजमीं पर उन्हें जीत मयस्सर हो सके ।

विलियमसन ने कल नेट्स पर बल्लेबाजी की और गेंदबाजी कोच शेन जर्गेंसेन ने कहा कि संकेत अच्छे हैं । विलियमसन ने कानपुर में पहले टेस्ट में आर अश्विन और रविंद्र जडेजा की खतरनाक स्पिन गेंदबाजी का बखूबी सामना करते हुए 75 और 25 रन बनाये थे ।

विलियमसन की गैर मौजूदगी में कीवी टीम कोलकाता में दूसरे टेस्ट में 204 और 197 रन पर आउट हो गई । रोस टेलर जैसे शीषर्क्रम के बाकी बल्लेबाजों के फार्म में नहीं होने के कारण विलियमसन की वापसी बहुत जरूरी है ।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *