Posted On by &filed under खेल, खेल-जगत.


जीत की राह पर लौटने के इरादे से उतरेंगे भारत और आस्ट्रेलिया

जीत की राह पर लौटने के इरादे से उतरेंगे भारत और आस्ट्रेलिया

लगातार चार मैचों के अजेय अभियान पर रोक लगने के बाद भारत आईसीसी महिला विश्व कप के अहम मैच में आस्ट्रेलिया से खेलेगा तो उसकी नजरें जीत की राह पर लौटने के साथ सेमीफाइनल में जगह पुख्ता करने पर भी होगी ।

भारत ने टूर्नामेंट में शानदार आगाज करते हुए इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान और श्रीलंका को हराया था । इसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने उसके अश्चमेधी अभियान पर नकेल कसते हुए 115 रन से हराया ।

इसी तरह से आस्ट्रेलिया के चार मैचों के विजय अभियान पर भी पिछले मैच में इंग्लैंड ने अंकुश लगाया और अब उसकी नजरें भी अपने अभियान को ढर्रे पर लाने पर लगी होगी ।

कोई भी टीम अभी तक सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई नहीं कर सकी है लेकिन बेहतर रनरेट के आधार पर आस्ट्रेलिया की स्थित मजबूत है । आस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड से सिर्फ तीन रन से हारी थी जबकि भारत को दक्षिण अफ्रीका ने भारी अंतर से हराया था ।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले मैच में भारत के पास सेमीफाइनल में जगह पक्की करने का मौका था लेकिन अब उसे आखिरी दो मैचों में आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीमों से खेलना है ।

पिछले मैच में जीत के लिये 274 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 158 रन पर आउट हो गई थी । एक समय पर 17वें ओवर में भारत के छह विकेट 56 रन पर गिर गए थे लेकिन दीप्ति शर्माने 111 गेंद में 60 रन बनाकर टीम को 100 रन के भीतर सिमटने से बचाया । झूलन गोस्वामी 43 रन बनाकर नाबाद रही ।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *