Posted On by &filed under राष्ट्रीय.


आप नेताओं को मंदसौर जाने से रोका गया

आप नेताओं को मंदसौर जाने से रोका गया

आम आदमी पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल को आज पुलिस ने, किसानों के आंदोलन के दौरान हिंसा से प्रभावित हुए मंदसौर शहर जाने से यहां रोक दिया।

एक दिन पहले ही राहुल गांधी और कांग्रेस के अन्य नेताओं को प्रशासन ने मंदसौर जाने से रोका था और वापस भेज दिया था।

आप नेताओं के प्रतिनिधिमंडल में संजय सिंह, भगवंत मान, सोमनाथ भारती, आशुतोष एवं पार्टी की मध्यप्रदेश इकाई के समन्वयक आलोक अग्रवाल शामिल थे। जब अधिकारियों ने इस प्रतिनिधिमंडल को मंदसौर में प्रवेश करने से रोका तब यह प्रतिनिधिमंडल रतलाम जिले के दोधर इलाके में धरने पर बैठ गया। अधिकारियों ने प्रतिनिधिमंडल से कहा कि मंदसौर में कफ्र्यू लगा है और वहां जाना सुरक्षा की दृष्टि से उचित नहीं होगा।

जरोरा शहर के पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला ने कहा कि आप नेताओं को मंदसौर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई और रतलाम से वापस भेज दिया गया।

आप नेताओं ने एक जून से प्रदर्शन कर रहे कुछ किसानों से बात भी की। इन किसानों की मांगों में कर्ज माफी और कृषि उपज का अधिक दाम आदि शामिल हैं।

आंदोलन के दौरान पुलिस की गोलीबारी में पांच किसानों की मौत के बाद फैली हिंसा के मद्देनजर राज्य प्रशासन ने मंदसौर में राजनीतिक नेताओं का प्रवेश रोक रखा है।

संजय सिंह ने कहा ‘‘हम मृतक किसानों के परिवार वालों से मिलने जा रहे थे और हमारा मंदसौर में कानून व्यवस्था को बाधित करने का कोई इरादा नहीं था। इसके बाद भी हमें रोका गया।’’

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *