डूसू चुनाव में एनएसयूआई की वापसी, अध्यक्ष, उपाध्यक्ष पद जीता

Posted On by & filed under दिल्ली, राजनीति, राष्ट्रीय

कांग्रेस की छात्र इकाई भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (एनएसयूआई) ने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनावों में आज शानदार वापसी करते हुए अध्यक्ष पद समेत चार अहम पदों में से दो पर कब्जा जमाया। डूसू में मजबूत आधार वाली भाजपा की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने सचिव और संयुक्त सचिव की सीटें… Read more »

स्कूल कर्मचारियों का होगा पुलिस सत्यापन

Posted On by & filed under दिल्ली, राष्ट्रीय

दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी स्थित प्रत्येक स्कूल को सभी कर्मचारियों का पुलिस सत्यापन कराने का आदेश दिया है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि गुरुग्राम स्थित रेयान स्कूल में एक बच्चे की मौत की घटना के बाद दिल्ली के स्कूलों में सुरक्षा इंतजामों का जायजा लेने के लिये आज आहूत बैठक में यह फैसला… Read more »

बलात्कार पीड़िता बच्ची के लिए एंबुलेंस नहीं देने को लेकर दिल्ली प्रशासन को एनसीपीसीआर का नोटिस

Posted On by & filed under दिल्ली, राष्ट्रीय

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग :एनसीपीसीआर: ने पूर्वी दिल्ली के एक निजी स्कूल में पांच साल की बच्ची के साथ कथित तौर पर बलात्कार किए जाने की घटना के बाद उसके लिए ‘एंबुलेंस नहीं मुहैया कराए जाने’ को लेकर स्थानीय जिला अधिकारी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। एनसीपीसीआर के सदस्य प्रियंक कानूनगो ने… Read more »

पांच वर्षीय स्कूली बच्ची से बलात्कार मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

Posted On by & filed under अपराध, दिल्ली, राष्ट्रीय

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि उनकी सरकार ने शाहदरा के एक स्कूल में पांच वर्षीय एक बच्ची के साथ कथित बलात्कार की घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। केजरीवाल ने यह भी कहा कि छात्र-छात्राओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए शहर के सभी स्कूलों के लिए नियम कायदे… Read more »

केजरीवाल ने खुद संभाला जल मंत्रालय

Posted On by & filed under दिल्ली, राजनीति, राष्ट्रीय

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में अबाध जल आपूर्ति की समस्या के समाधान की कमान अब अपने हाथों में ले ली है। इसके लिये केजरीवाल ने जल मंत्रालय अपने पास रखने का फैसला किया है। उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली सरकार के इस फैसले पर आज मंजूरी दे दी। साल 2015 में आम… Read more »

दिल्ली सरकार ने आयोजित की मेगा पीटीएम

Posted On by & filed under दिल्ली, राष्ट्रीय

दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी के अपने 1,041 स्कूलों में इस साल की पहली मेगा अभिभावक-शिक्षक (पीटीएम) बैठक का आज आयोजन किया। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि यह स्पष्ट है कि मेगा पीटीएम के जरिए दिल्ली सरकार का लक्ष्य अभिभावक शिक्षक संवाद को संस्थागत करना था जिसे हासिल कर लिया गया है। उन्होंने कहा,… Read more »

दिल्ली में आठ सितंबर तक निषेधाज्ञा : पुलिस

Posted On by & filed under दिल्ली, राष्ट्रीय

पुलिस ने बलात्कार मामले में स्वयंभू बाबा गुरमीत राम रहीम के दोषी पाये जाने के बाद यहां और पड़ोसी राज्य हरियाणा में भड़की हिंसा के मद्देनजर आज दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में निषेधाज्ञा लगा दी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पीटीआई भाषा को बताया कि यह निषेधाज्ञा आठ सितंबर तक लगी रहेगी। विशेष पुलिस आयुक्त… Read more »

12 विधायकों ने निर्वाचन आयोग में लाभ के पद संबंधी सुनवाई के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाया

Posted On by & filed under दिल्ली, राष्ट्रीय

दिल्ली उच्च न्यायालय ने लाभ का पद कथित रूप से संभालने के मामले में सुनवाई जारी रखने के निर्वाचन आयोग के निर्णय के खिलाफ 12 आप विधायकों की याचिका पर आयोग से आज जवाब मांगा। न्यायमूर्ति इंद्रमीत कौर ने आयोग को नोटिस जारी किया और आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों की याचिकाओं पर उसका… Read more »

उच्च न्यायालय ने आप को आवंटित बंगला रद्द करने का उपराज्यपाल का आदेश खारिज किया

Posted On by & filed under क़ानून, दिल्ली, राष्ट्रीय

दिल्ली उच्च न्यायालय ने राष्ट्रीय राजधानी के मध्य में आम आदमी पार्टी को आवंटित बंगला रद्द करने का उपराज्यपाल (एलजी) का आदेश खारिज करते हुए कहा कि कार्रवाई के लिए कोई कारण नहीं दिया गया है। न्यायमूर्ति विभू बखरू ने इस मामले को राजनीतिक पार्टी को सुनने के बाद आठ हफ्ते में तर्कसंगत फैसला लेने… Read more »

दिल्ली : बवाना में उपचुनाव, मतदान जारी

Posted On by & filed under दिल्ली, राष्ट्रीय

दिल्ली के बवाना विधानसभा क्षेत्र में हो रहे उपचुनाव के लिए मतदान आज सुबह शुरू हो गया। इस चुनाव में भाजपा, आप और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है। इस उपचुनाव में 2.94 लाख से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करने के पात्र हैं। सभी मतदान केंद्रों पर इस्तेमाल की जा रही ईवीएम में… Read more »