सिसोदिया होंगे आप के पंजाब प्रभारी

Posted On by & filed under दिल्ली, राजनीति, राष्ट्रीय

आप ने पंजाब में स्थानीय चुनाव में मिली करारी हार के बाद राज्य में संगठन की कमजोर कड़ियों को दुरुस्त करने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को प्रदेश का प्रभारी बनाया है। आप की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) ने पंजाब में पार्टी की ढीली पड़ती पकड़ को… Read more »

दिल्ली में कड़ाके की ठंड, छाया कोहरा

Posted On by & filed under दिल्ली, राष्ट्रीय

शहर में आज सुबह कड़ाके की ठंड रही और कोहरा छाया रहा और न्यूनतम तापमान मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री नीचे 8.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विज्ञान विभाग के अधिकारी ने बताया कि सुबह कोहरा छाया रहा। सापेक्ष आर्द्रता सुबह साढ़े आठ बजे 94 प्रतिशत रही। अधिकारी ने बताया कि दिन… Read more »

दिल्ली में तापमान, दृश्यता में गिरावट

Posted On by & filed under दिल्ली, राष्ट्रीय

दिल्ली में ठंडी हवाएं चलने की वजह से आज सुबह स्कूल और दफ्तर जाने वाले लोगों को ठंड का अहसास हुआ और उन्हें मोटे तथा गर्म कपड़े पहनकर अपने घरों से निकलना पड़ा। हालांकि कई इलाकों में सुबह हल्का कोहरा भी छाया रहा जिससे लोगों की परेशानी बढ़ी। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया… Read more »

राजपाल यादव ने केजरीवाल से मुलाकात की

Posted On by & filed under दिल्ली, राज्य से, राष्ट्रीय

अभिनेता राजपाल यादव ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की तथा प्रदेश की आप सरकार के कार्यकाल में राष्ट्रीय राजधानी के सरकारी स्कूलों एवं अस्पतालों की ‘‘बेहतरीन’’ व्यवस्था की तारीफ की । राजपाल के हवाले से सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है, ‘‘दिल्ली के सरकारी स्कूलों को देख… Read more »

मानसरोवर हत्या मामला : पांच व्यक्ति गिरफ्तार

Posted On by & filed under अपराध, दिल्ली, राष्ट्रीय

राष्ट्रीय राजधानी के मानसरोवर पार्क में अक्तूबर में एक बुजर्ग महिला, उसकी तीन बेटियों और उनके सुरक्षा गार्ड की उनके घर पर हत्या करने के आरोप में पांच व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने आज यहां बताया कि अपराध शाखा ने ये गिरफ्तारियां की हैं। हत्या की वजह लूटपाट बताई गई है। अपराध… Read more »

एनजीटी ने वायु प्रदूषण पर अंकुश लगाने की कार्रवाई योजना दाखिल नहीं करने पर आप सरकार की आलोचना की

Posted On by & filed under दिल्ली, राष्ट्रीय

राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) ने शहर में वायु प्रदूषण से निपटने के तरीकों पर एक व्यापक कार्रवाई योजना दाखिल नहीं करने को लेकर आज दिल्ली सरकार को फटकार लगाई। साथ ही, खराब वायु गुणवत्ता होने के बावजूद भारत-श्रीलंका क्रिकेट मैच कराने को लेकर अधिकारियों की भी आलोचना की। एनजीटी अध्यक्ष न्यायमूर्ति स्वतंत्र कुमार ने विशेष… Read more »

गरीबों की शिकायतों पर कार्रवाई न करने पर अदालत ने पुलिस को लगाई फटकार

Posted On by & filed under क़ानून, दिल्ली

दिल्ली उच्च न्यायालय ने एक शख्स की शिकायत पर उचित कार्रवाई नहीं करने पर पुलिस की आलोचना की है। अदालत ने कहा कि यह बेदह खेदपूर्ण है कि गरीब लोगों की शिकायतें अनसुनी रह जाती हैं। इस शख्स ने अपनी पत्नी के लापता होने के बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। न्यायमूर्ति विपिन सांधी… Read more »

दिल्ली में मौसम की सबसे सर्द सुबह

Posted On by & filed under दिल्ली, राष्ट्रीय

दिल्ली में आज सीजन की सबसे ठंडी सुबह रही और न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री दर्ज किया गया जो मौसम के औसत तापमान से चार डिग्री कम था। यह इस सीजन का अब तक यह सबसे कम तापमान है।’’ मौसम… Read more »

हवा की गुणवत्ता में सुधार के बाद ईपीसीए ने ‘आपात’ उपाय हटाये

Posted On by & filed under दिल्ली, राज्य से, राष्ट्रीय

दिल्ली में लगातार दूसरे दिन हवा की गुणवत्ता ‘आपात’ श्रेणी से बाहर रहने के बाद उच्चतम न्यायालय द्वारा अधिकृत ईपीसीए ने निर्माण गतिविधियों, ट्रकों के प्रवेश पर प्रतिबंध और समूचे दिल्ली-एनसीआर में पार्किंग का बढ़ा हुआ शुल्क आज वापस ले लिया। प्रदूषण स्तरों में इजाफा के बाद इसके आपात श्रेणी में पहुंचने और धुंध की… Read more »

क्या उपराज्यपाल निर्वाचित आप सरकार को ‘बाधित’ नहीं कर रहे, केजरीवाल ने हैरानी जतायी

Posted On by & filed under दिल्ली, राष्ट्रीय

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज उपराज्यपाल अनिल बैजल पर उनके कैबिनेट सहयोगियों से फाइलों को छिपाने के लिए अधिकारियों को प्रोत्साहित करने का आरोप लगाया। उन्होंने हैरानी जतायी कि क्या उपराज्यपाल निर्वाचित आप सरकार को ‘‘बाधित’’ नहीं कर रहे । उनकी टिप्पणी के एक दिन पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बैजल… Read more »