कास्टिंग काउच को लेकर महिला आयोग का बड़ा फैसला

मुंबई: बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने का सपना लिए न जाने कितने लोग रोज मुंबई आते हैं.हर कोई सलमान और दीपिका जैसा बनना चाहते हैं पर इस चकाचौंध से भरी की दूसरी तरफ और शारीरिक शोषण जैसे काले धब्बे हैं। फ़िल्मी दुनिया में आये दिन इनकी शिकायत आना कोई बड़ी बात नहीं रह गई हैं। पर माना जाता हैं की बहुत सारी करने सामने नहीं आती हैं.

इसलिए अब महिला आयोग पीड़‍ित मह‍िलाओं की मदद  करेगा 

राष्ट्रीय महिला आयोग अब महिलाओं के शारीरिक शोषण के खिलाफ एक बड़ी मुहिम छेड़ने की तैयारी में है. राष्ट्रीय महिला आयोग सिनेजगत से लेकर पूरे ग्लैमर इंडस्ट्री में एक बड़ा कैंपेन चलाने की तैयारी कर रहा है जिसके तहत उन तमाम महिलाओं को आयोग इंसाफ दिलाएगा जो शारीरिक शोषण से गुजर चुकी हैं या जिन्हें कास्टिंग काउच से गुजरना पड़ रहा है. राष्ट्रीय आयोग के मुख्य रेखा शर्मा ने एक इंटरव्यू में कहा है कि पहले बॉलीवुड में ज्यादातर पीड़ित महिलाएं खुलकर सामने नहीं आ पाती थी लेकिन अब वह FIR करने और शिकायत करने से नहीं हिचकिचाती हैं ऐसे में आयोग को भी उनकी मदद करनी होगी.

राष्ट्रीय महिला आयोग एक ब्लू प्रिंट तैयार कर रहा है जिससे पूरे बॉलीवुड जगत में विशेषकर सितारों की चमक धमक की ओर आकर्षित होकर आने वाले नए चेहरों के साथ होने वाले यौन शोषण और कास्टिंग काउच को न सिर्फ रोका जा सके बल्कि महिलाओं पर ऐसा करने का दबाव डालने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्यवाही भी की जा सके. राष्ट्रीय महिला आयोग के सूत्रों ने कहा है कि आयोग इसके लिए कई सितारों के संपर्क में भी है और जल्द ही इस मुहिम का औपचारिक ऐलान भी किया जाएगा. हाल ही में कई जानी-मानी बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने बॉलीवुड में कास्टिंग काउच और यौन शोषण का जिक्र किया था. राष्ट्रीय महिला आयोग पहली बार सितारों की दुनिया में महिलाओं के साथ हो रहे इस अपराध के खिलाफ कार्यवाही करने की तैयारी कर रहा है.

Leave a Reply

%d bloggers like this: