सीएम योगी ने आलमबाग बस अड्डे का किया उद्घाटन

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस आलमबाग बसअड्डे का उद्घाटन किया। उन्होंने इस मौके पर परिवहन विभाग की सराहना करते हुए कहा कि पिछले एक वर्ष में विभाग ने काफी अच्छा काम किया है। गौरतलब है कि पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत करीब ढाई करोड़ की लागत से… Read more »

मायावती ने छोड़ा सरकारी बंगला, स्पीड पोस्ट से भेजी चाबियां

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, राजनीति

लखनऊ: बीएसपी प्रमुख मायावती ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत बुधवार को 6 लाल बहादुर शास्त्री मार्ग स्थित बंगला खाली कर दिया है। उन्होंने इसकी चाबी स्पीड पोस्ट से भेजी। इस बारे में जानकारी देते हुए मायावती के निजी सचिव मेवालाल गौतम ने बसपा सुप्रीमों मायावती की तरफ से एक प्रेस नोट जारी किया।इस… Read more »

कैराना-नूरपुर में जीत के बाद समाजवादी पार्टी में जश्न, अखिलेश ने जनता को दी बधाई

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, राजनीति

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के नूरपूर में उपचुनाव को समाजवादी पार्टी ने जीत लिया है। वहीँ कैरान में भी समर्थित पार्टी आरएलडी की प्रत्याशी लगभग जीत ही चुकी हैं। अब बस इसका औपचारिक ऐलान बाकी है। इन दोनों सीटों पर जीत के बाद सपा में जश्न का माहौल है। नूरपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में… Read more »

उत्तर प्रदेश में आंधी तूफान ने ली 15 लोगों की जान , मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मंगलवार सुबह अचानक आई आंधी-तूफान व बिजली गिरने से अबतक 15 लोगों की मौत हो गई है जबकि दर्जन भर लोग घायल है। सात मकान क्षतिग्रस्त हो गए और चार मवेशियों की जान भी चली गई।आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में मंगलवार को आये तेज… Read more »

अखिलेश ने योगी सरकार पर पर बोला हमला , कहा- भाजपा के राज में रामकथा करना अपराध

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, राजनीति

कन्नौज: उत्तर प्रदेश के कन्नौज के हथिनी गांव में बीते दिन एक धार्मिक कथा के दौरान एसडीएम ने जमकर तोड़फोड़ की। धार्मिक अनुष्ठान में कथित तौर पर बाधा डालने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने निंदा की है। बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने हाल ही में बयान भी दिया है। उन्होंने कहा… Read more »

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों को नोटिस जारी, 15 दिन में खाली करने होंगे सरकारी बंगले

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, राजनीति

लखनऊ:उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री को सरकारी बंगले खाली करने का आदेश दे दिया गया है, जिसमे इन्हें 15 दिन के भीतर सरकारी बंगले खाली करने को कहा गया है।इस बात जानकारी देते हुए संपत्ति विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि नोटिस जारी किए जा रहे हैं। कल सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को ये… Read more »

वाराणसी पुल हादसा में जांच समिति ने सीएम को सौंपी रिपोर्ट, चौकाने वाला हुआ खुलासा

Posted On by & filed under अंतर्राष्ट्रीय, उत्तर प्रदेश, राजनीति

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के वाराणसी  पुल हादसे  में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक जांच टीम गठित की थी , जिसने अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंप दी है। इसके बाद मुख्यमंत्री ने सेतु निगम के एमडी राजन मित्तल को तत्काल हटाने का फरमान सुना दिया।राज्य सरकार की ओर से देर रात लगभग 12 बजे दी गई… Read more »

उन्नाव गैंगरेप में CBI की बड़ी कार्रवाई, थानेदार और दरोगा को किया गिरफ्तार

Posted On by & filed under अपराध, उत्तर प्रदेश, राजनीति

लखनऊ:उन्नाव गैंगरेप कांड में सीबीआई ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए तत्कालीन थानेदार अशोक सिंह भदौरिया और दरोगा कामता प्रसाद सिंह को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया। दोनों को पीड़िता के पिता को गलत तरीके से गिरफ्तार करने और उसकी हत्या की साजिश रचने का आरोप में सीबीआई ने गिरफ्तार किया।गिरफ्तारियों के बाद उम्मीद… Read more »

सीएम योगी से मिले मुलायम,प्रदेश की राजनीति हुई गर्म

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, राजनीति

लखनऊ:अभी हाल में ही लोकसभा के उप चुनाव के दौरान आपने मायावती और अखिलेश यादव को मुलाकात करते देखा था।लेकिन आपको बता देंबीते बुधवार समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने उनके आवास पहुंचे। दोनों के बीच करीब आधे घंटे तक बातचीत हुई। यूपी के दो प्रमुख दलों के… Read more »

दोहरे हत्याकांड में 18 दोषियों को उम्रकैद

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, क़ानून, राष्ट्रीय

हमीरपुर जिले की एक अदालत ने सुमेरपुर कस्बे में बारह साल पहले हुए दोहरे हत्याकांड मामले में दोषी पाए गए चार सगे भाइयों सहित 18 लोगों को उम्रकैद की सजा सुनायी है । हर दोषी पर चालीस-चालीस हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया गया है। शासकीय अधिवक्ता शैलेन्द्र कुमार सक्सेना ने आज बताया कि एक… Read more »