मायावती ने दी दीपावली की बधाई और शुभकामनायें

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, राज्य से, राष्ट्रीय

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने दीपावली के अवसर पर समस्त देशवासियों को बधाई व शुभकामनायें दी हैं। उन्होंने कहा कि यह पर्व लोगों के जीवन में खुशहाली लाये, वह ऐसी कामना करती हैं और इस पवित्र उद्देश्य की प्राप्ति के लिये संघर्ष जारी रखने का संकल्प भी दोहराती हैं। बसपा नेता ने कहा… Read more »

आज दोपहर रिहा हो सकते हैं राजेश और नूपुर तलवार

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, राज्य से, राष्ट्रीय

इलाहाबाद उच्च न्यायालय द्वारा आरुषि और घरेलू नौकर हेमराज की हत्या के मामले में बरी किए गए राजेश और नूपुर तलवार के आज दोपहर जेल से बाहर आने की संभावना है। दंपती को बाहर आने पर सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। जेल अधीक्षक दधिराम मौर्य ने आज बताया कि जेल अधिकारियों ने गाजियाबाद जिला प्रशासन से… Read more »

आप उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव लड़ेगी

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, राष्ट्रीय

आम आदमी पार्टी :आप: उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव लड़ेगी क्योंकि राजनैतिक रूप से महत्वपूर्ण राज्य में वह अपनी मौजूदगी दर्ज कराने को तैयार है। राज्य में नगर निकाय चुनाव अगले महीने होने की उम्मीद है। पार्टी नेता संजय सिंह ने बताया कि आप गाजियाबाद, मेरठ, लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, आगरा, बरेली, गोरखपुर, इलाहाबाद और… Read more »

सभी परीक्षा केन्द्रों में सीसीटीवी कैमरे दिसम्बर तक लगवाना जरूरी : मुख्य सचिव

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, राज्य से, राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजीव कुमार ने नकल विहीन परीक्षा संपन्न कराने हेतु परीक्षा केन्द्रों पर सीसीटीवी कैमरे दिसम्बर 2017 तक प्रत्येक दशा में लगवाना सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये हैं साथ ही कहा है कि निर्धारित अवधि में प्रस्तावित परीक्षा केन्द्र में सीसीटीवी कैमरे न लगने की स्थिति पर उसे परीक्षा केन्द्र कतई… Read more »

जेल अधिकारियों को अदालत का आदेश मिलने के बाद होगी तलवार दंपती की रिहाई : जेलर

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, क़ानून, राज्य से, राष्ट्रीय

पुत्री आरुषि और घरेलू सहायक हेमराज की हत्या के मामले में बरी हुए दंत चिकित्सक दंपती राजेश और नुपूर तलवार को जेल की चार दीवारी से भी जल्द ही मुक्ति मिल जाएगी, बस जेल अधिकारियों को अदालत का आदेश प्राप्त होने की देर है। जेलर ने आज यह जानकारी दी। इस दोहरे हत्याकांड के सिलसिले… Read more »

सपा विधान परिषद सदस्य को मिली जमानत

Posted On by & filed under अपराध, उत्तर प्रदेश, क़ानून, राजनीति, राजस्थान

लखनऊ की एक अदालत ने आगजनी के तीन मामलों में समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्य सुनील सिंह साजन को आज जमानत दे दी। अपर सत्र न्यायाधीश उमाशंकर शर्मा ने साजन को 20-20 हजार रुपये के बंधपत्रों तथा इतने ही रकम के एक निजी मुचलके पर रिहा कर दिया। साजन ने वर्ष 2010 में लखनऊ… Read more »

निषेधाज्ञा के उल्लंघन पर बसपा के जोनल कोऑर्डिनेटर समेत 17 के खिलाफ मुकदमा

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, राज्य से, राष्ट्रीय

बलिया जिले में हाल में साम्प्रदायिक उपद्रव झेल चुके सिकन्दरपुर कस्बे में निषेधाज्ञा का उल्लंघन कर भ्रमण करने गये बसपा के जोनल कोऑर्डिनेटर तथा जिलाध्यक्ष समेत 17 बसपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ आज नामजद मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि सिकन्दरपुर कस्बे में कल बगैर प्रशासनिक अनुमति के बसपा नेताओं के दल ने… Read more »

मेरठ में भाजपा विधायक पर हमला

Posted On by & filed under अपराध, उत्तर प्रदेश, राज्य से, राष्ट्रीय

जिले की किठौर विधानसभा सीट के भाजपा विधायक सत्यवीर त्यागी पर आज शाम हथियार लिए हुए करीब आधा दर्जन बदमाशों ने गोलीबारी की। भाजपा विधायक हालांकि बाल बाल बच गए। भाजपा विधायक सत्यवीर त्यागी ने पीटीआई-भाषा से बातचीत में घटना के पीछे स्थानीय अवैध हथियारों के तस्करों का हाथ बताया है। उन्होंने कहा कि किठौर… Read more »

रीता ने शिल्पोत्सव का उद्घाटन किया

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, राज्य से, राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश की पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने आज नोएडा स्टेडियम में आयोजित शिल्पोत्सव का उद्घाटन किया। 15 अक्टूबर तक चलने वाले इस शिल्पोत्सव में देश विदेश के 400 से ज्यादा शिल्पियों ने अपने उत्पादों का प्रदर्शन किया है। राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित होने वाले शिल्पोत्सव को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते… Read more »

कानून का अनुचित इस्तेमाल कर रही हैं भाजपा की सरकारें : मायावती

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज आरोप लगाया कि भाजपा की सरकारें जनाक्रोश दबाने के लिए कानून का अनुचित इस्तेमाल कर रही हैं। मायावती ने यहां एक बयान में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार की गरीब, किसान व जनविरोधी नीतियों एवं गलत कार्यप्रणाली के विरुद्ध उठने वाले जनाक्रोश को दबाने के लिये भाजपा सरकारें कानून का… Read more »