सपा विधान परिषद सदस्य को मिली जमानत

Posted On by & filed under अपराध, उत्तर प्रदेश, क़ानून, राजनीति, राजस्थान

लखनऊ की एक अदालत ने आगजनी के तीन मामलों में समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्य सुनील सिंह साजन को आज जमानत दे दी। अपर सत्र न्यायाधीश उमाशंकर शर्मा ने साजन को 20-20 हजार रुपये के बंधपत्रों तथा इतने ही रकम के एक निजी मुचलके पर रिहा कर दिया। साजन ने वर्ष 2010 में लखनऊ… Read more »

भाजपा कोर कमेटी और प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में उपचुनाव पर मंथन

Posted On by & filed under राजनीति, राजस्थान, राष्ट्रीय

राज्य में दो लोकसभा और एक विधानसभा सीटों पर प्रस्तावप उपचुनावों को लेकर अलवर में आयोजित राजस्थान भाजपा की कोर समिति और प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में चर्चा हुई। भाजपा प्रवक्ता आनंद शर्मा ने आज यह जानकारी दी। इससे पहले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी ने आज अलवर में पार्टी की कोर कमेटी और… Read more »

राजस्थान के 1,290 गांव अभावग्रस्त घोषित

Posted On by & filed under राजस्थान, राष्ट्रीय

राजस्थान सरकार ने एक अधिसूचना जारी कर प्रदेश के पाली, सिरोही, जालौर, बाडमेर और जोधपुर जिलों के 1,290 ग्रामों को अभावग्रस्त घोषित किया है। अधिसूचना के अनुसार जिलाधिकारियों से प्राप्त खरीफ फसल-2017 के खराब होने की विशेष गिरदावारी रिपोर्ट के आधार पर पाली के 509, सिरोही के 508, जालौर के 494, बाडमेर के 231 एवं… Read more »

जयपुर के नीदडराव क्षेत्र में शांति

Posted On by & filed under राजस्थान, राज्य से, राष्ट्रीय

जयपुर के नीदंडराव क्षेत्र में दो समुदायों के लोगों में हुए विवाद के बाद आज शांति है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि कल ढोल बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों को समझा बुझााकर शांत किया। उन्होंने बताया कि पथराव… Read more »

मोहन भागवत से मुख्यमंत्री ने भेंट की

Posted On by & filed under राजनीति, राजस्थान, राष्ट्रीय

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने आज यहां भारती भवन में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ मोहन राव भागवत से भेंट की। अधिकारिक सूत्रों के अनुसार वसुंधरा करीब सवा घण्टे तक राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के जयपुर मुख्यालय भारती भवन में रहीं जहां उन्होंने भागवत के साथ चर्चा की। इस बैठक के बाद वसुंधरा… Read more »

राजस्थान में सेवारत चिकित्सकों के सामूहिक अवकाश के कारण रोगी परेशान

Posted On by & filed under राजस्थान, राष्ट्रीय

राजस्थान सेवारत चिकित्सक संघ के आह्वान पर प्रदेश के करीब दस हजार से अधिक चिकित्सकों के आज सामूहिक अवकाश पर चले जाने के कारण रोगियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। सेवारत चिकित्सक संघ के डॉक्टर डी. एस. जैन के अनुसार चिकित्सक काफी पहले सरकार को अपना मांग पत्र सौप चुके हैं। उसके बावजूद सरकार… Read more »

भागलपुर में सृजन घोटाले को लेकर दायर जनहित याचिका को पटना उच्च न्यायालय ने खारिज किया

Posted On by & filed under अपराध, बिहार, राजस्थान, राज्य से

पटना उच्च न्यायालय ने भागलपुर जिले में करोड़ों रुपये की सरकारी राशि के गबन से जुड़े सृजन घोटाले को लेकर दायर एक जनहित याचिका को आज खारिज कर दिया। मुख्य न्यायाधीश राजेंद्र मेनन और न्यायमूर्ति ए. के. उपाध्याय की खंडपीठ ने संक्षिप्त सुनवायी के बाद आज उक्त जनहित याचिका को खारिज कर दिया। दिवाकर यादव… Read more »

राजस्थान में 15100 करोड़ रुपए की राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास

Posted On by & filed under राजस्थान, राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज उदयपुर में 15,100 करोड़ रुपये की राज मार्ग परियोजनाओं का लोकापर्ण और शिलान्यास किया । मोदी ने इस मौके पर खेलगांव में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार विकास कार्यों को समय पर पूरा करने के लिए संकल्पबद्ध है । प्रधानमंत्री ने जिन परियोजनाओं का उद्घाटन… Read more »

राजस्थान : भाजपा विधायक कीर्ति कुमारी का निधन

Posted On by & filed under राजनीति, राजस्थान, राष्ट्रीय

राजस्थान के माडलगढ़ :भीलवाडा: से भारतीय जनता पार्टी की विधायक कीर्ति कुमारी का आज यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 50 वर्ष की थीं । भाजपा प्रवक्ता आनंद कुमार ने बताया कि कीर्ति कुमारी का सवाई मान सिंह अस्पताल में उपचार चल रहा था । कल उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया… Read more »

भरतपुर और धौलपुर के जाटों को आरक्षण

Posted On by & filed under राजस्थान, राज्य से, राष्ट्रीय

राजस्थान सरकार ने आज एक अधिसूचना जारी करके भरतपुर और धौलपुर के जाटों को तुरंत प्रभाव से अन्य पिछड़ा वर्ग में आरक्षण दे दिया । राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव जे सी महांति ने यह जानकारी देते हुए बताया कि भरतपुर और धौलपुर के जाटों को राज्य की अन्य पिछड़ा वर्ग की अधिकृत सूची में… Read more »