लेखक परिचय

पंडित दयानंद शास्त्री

पंडित दयानंद शास्त्री

ज्योतिष-वास्तु सलाहकार, राष्ट्रीय महासचिव-भगवान परशुराम राष्ट्रीय पंडित परिषद्, मोब. 09669290067 मध्य प्रदेश

Posted On by &filed under जन-जागरण.


dressप्रिय पाठकों/मित्रों, प्रथवी पर मौजूद प्रत्येक व्यक्ति में नकारात्मक-सकारात्मक उर्जा होती है। जिसका प्रभाव न केवल उसके चारों ओर बल्कि उन चीजों के व्यावहारिक प्रयोग पर भी पड़ता है, जो वो रोजमर्रा के जीवन में उपयोग करते हैं। कुछ वस्तुएं ऐसे होती हैं जो दूसरों से उधार मांगने से व्यक्ति की जेब में कभी धन नहीं भरता और उसका भाग्य कभी उसका साथ नहीं देता।

जानिए कोनसी हैं वे वस्तुए/चीजें–

पेन: अक्सर लोग एक-दूसरे से पेन मांग कर अपना काम करते हैं और फिर वापिस देना भूल जाते हैं। ऐसा करना तिरस्कार और धनहानि का कारण बनता है। कभी भी किसी का पेन न रखें।

बिस्तर: वास्तुशास्त्र के अनुसार कभी भी किसी का बिस्तर इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इससे वास्तुदोष बढ़ता है। जो व्यक्ति किसी अन्य का बिस्तर पर सोता है उसे धन संबंधी समस्याओं से रूबरू होना पड़ता है।

घड़ी: कलाई पर दूसरे की घड़ी पहनने से व्यक्ति तरक्की नहीं कर पाता और जितनी भी मेहनत कर ले आर्थिक रूप से संपन्न नहीं हो पाता।

पोशाक: किसी दूसरे की पोशाक को पहनना समस्याओं को निमंत्रण देना है। कभी भी किसी के कपड़े न पहने, इससे दूसरे की नकारात्मकता आपके शरीर में घर कर जाती है।

संपत्ति: किसी की संपत्ति का उपयोग करना या उस पर नजर डालना धन संबंधित समस्याओं को बढ़ावा देता है। जीवन में सुख-शांति चाहते हैं तो कभी किसी से उधार नहीं लें। जरूरत पड़ने पर किसी से उधार लेना पड़ जाए तो अवश्य उसे लौटा दें।

रूमालः किसी के रूमाल का उपयोग करने से उन दो लोगों के संबंधों में दरार आ जाती है। दूसरे का रूमाल रख लेने से आर्थिक हानि का सामना करना पड़ता है।

One Response to “दूसरों की इन चीजों को उधार मांगने से खाली रहती है जेब….”

  1. बी एन गोयल

    बी एन गोयल

    एक चीज़ और – झाड़ू – किसी और की झाड़ू से अपना घर साफ़ नहीं करना चाहिए

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *