अभी और क्या मोड़ लेगी ये गैंग रेप

अनिल अनूप 
रेवाड़ी: विशेष जांच दल के प्रमुख एसपी नाज़नीन भसीन ने रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 19 वर्षीय का गैंगरेप पूर्व-नियोजित था। इस मामले में गिरफ्तार होने वाले पहले व्यक्ति दीन दयाल, हालांकि मुख्य आरोपी नहीं थे, कथित रूप से रेवाड़ी गैंगरेप मामले में शामिल थे क्योंकि उनके पास उस कमरे का स्वामित्व था जहां अपराध हुआ था।
एसआईटी प्रमुख पुलिस अधीक्षक ने कहा कि दीन दयाल इस घटना से पहले जानते थे कि बलात्कार की योजना पहले से ही तय की गई थी। एसपी ने कोई और विवरण देने से इनकार कर दिया क्योंकि यह पहले से चल रही जांच को प्रभावित कर सकता है।
रविवार को, मुख्य आरोपी निशु फोगाट को शाम को एसआईटी ने गिरफ्तार कर लिया था, ट्यूबवेल के मालिक दीन दयाल और डॉक्टर संजीव की गिरफ्तारी के बाद, जो कथित रूप से योजना के बारे में जानते थे और उसी बारे में किसी भी प्राधिकारी को सूचित नहीं करना चुना । फोगाट आज सोमवार को अदालत में पेश किया जाना है।
एसपी भसीन ने बताया कि इस मामले में डॉक्टर की भागीदारी साबित हुई थी और वह अंत तक इस योजना का हिस्सा था क्योंकि यह पता चला था कि प्रभावित  बेहोश था, उसके साथ होने वाली चीजों से अनजान था, जबकि वह थी 3 आरोपी द्वारा आयोजित था|
इस बीच, हरियाणा पुलिस ने पटनाज को गिरफ्तार करने के लिए कोटा में सैन्य स्टेशन से संपर्क किया है, जो आरोपी एक सेवारत सेना का जवान है। वह छुट्टी पर थे और सोमवार को एयर डिफेंस रेजिमेंट, कोटा में अपनी पोस्टिंग में शामिल होने के लिए निर्धारित थे। पुलिस तीन से अधिक मुख्य आरोपी की भागीदारी की संभावना से इंकार नहीं कर सकती है, क्योंकि पीड़ित ने भी यही दावा किया है।
रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसआईटी प्रमुख एसपी नाज़नीन भसीन ने कहा कि उनकी टीम ने सुबह दो गिरफ्तारी और शाम को एक तिहाई के साथ सफलता हासिल की।
पुलिस अधीक्षक और एसआईटी प्रमुख नाज़नीन भसीन ने संवाददाताओं से कहा, “हम गर्व से कह सकते हैं कि हमारे एसआईटी ने सफलता हासिल की है। आपराधिक साजिश में शामिल दो आरोपी सुबह गिरफ्तार किए गए थे। बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया।” पुलिस अधीक्षक और एसआईटी प्रमुख नाज़नीन भसीन ने संवाददाताओं से कहा।
उन्होंने यह भी बताया कि निशू फोगाट भी गैंगरेप के प्रमुख साजिशकर्ता थे। भसीन ने कहा, “पुलिस ने पीड़ित  लड़की और उसके माता-पिता को न्याय का आश्वासन दिया है।”

Leave a Reply

%d bloggers like this: