भाजपा व अजित सिंह के बीच चुनावी गठबंधन

देश में होने वाले 15वीं लोकसभा चुनाव के बाबत भारतीय जनता पार्टी और अजित सिंह की राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के बीच चुनावी गठबंधन हो गया है।

ajit-singhदेश में होने वाले 15वीं लोकसभा चुनाव के बाबत भारतीय जनता पार्टी और अजित सिंह की राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के बीच चुनावी गठबंधन हो गया है। अब दोनों पार्टियां मिलकर चुनाव मैदान में उतरेंगी।

राजधानी दिल्ली में सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता व प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार लालकृष्ण आडवाणी और आरएलडी के अध्यक्ष अजित सिंह ने इस समझौते की घोषणा की।

संवाददाता सम्मेलन में अजित सिंह ने कहा कि इस गठबंधन से वे उत्तर प्रदेश के लोगों के सामने समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के विकल्प के तौर पर स्वयं को प्रस्तुत करेंगे। सिंह का कहना था कि देश में परिवर्तन की ज़रुरत है और इसी को ध्यान में रखकर यह समझौता किया गया है।
दूसरी तरफ़ लालकृष्ण आडवाणी ने भी आरएलडी के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में शामिल होने का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि एनडीए में आरएलडी के आने से उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के कुशासन से भी आम लोगों को छुटकारा मिलेगा।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के पश्चिमी क्षेत्र के किसानों के बीच आरएलडी का गहरा प्रभाव माना जाता है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: