मप्र में सुषमा स्वराज समेत 198 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला कल

पंद्रहवी लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के दौरान मध्य प्रदेश में गुरुवार को केन्द्रीय मंत्री कमलनाथ और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज सहित 198 उम्मीदवारों…

fe8ab416-fb23-4854-ad3b-0bbf6ea93daasushmaswarajwithshivrajsingh-350-12पंद्रहवी लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के दौरान मध्य प्रदेश में गुरुवार को केन्द्रीय मंत्री कमलनाथ और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज सहित 198 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है।23 अप्रैल को होने वाले मतदान में 1,71,78,538 मतदाता अपने अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए इनके भाग्य का फैसला करेंगे।

मतदान की प्रशासनिक तौर पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया गया है। यहां की 29 में से 13 संसदीय सीटों पर मतदान होना है, जिसमें कुल 198 उम्मीदवार मैदान में हैं। सबसे अधिक 28 उम्मीदवार छिन्दवाडा संसदीय क्षेत्र में हैं।

राज्य के खजुराहो, सतना, रीवा, सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, छिन्दवाडा, होशंगाबाद, विदिशा, भोपाल और बैतूल में मतदान होना है।
छिन्दवाडा लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के कमलनाथ और विदिशा से भाजपा की सुषमा स्वराज और सीधी से निर्दलीय वीणा सिंह चुनाव मैदान में है।

मुख्य निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार 31 हजार 387 इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों का मतदान में इस्तेमाल किया जाएगा। चुनाव के बाबद सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है।

1 thought on “मप्र में सुषमा स्वराज समेत 198 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला कल

Leave a Reply

%d bloggers like this: