प्रवक्ता डॉट कॉम द्वारा लेख प्रतियोगिता का आयोजन

‘प्रवक्ता डॉट कॉम’ वेब पत्रकारिता का चर्चित मंच व वैकल्पिक मीडिया का प्रखर प्रतिनिधि है। इसकी शुरूआत 16 अक्टूबर, 2008 को हुई थी। ‘प्रवक्‍ता’ का उद्देश्‍य है जनसरोकारों से जुड़ी खबरों को लोगों तक पहुंचाना एवं विचारशील बहस को आगे बढ़ाना।

विचार पोर्टल प्रवक्‍ता डॉट कॉम के तीन साल पूरे होने पर एक लेख प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इससे पूर्व ‘प्रवक्‍ता’ के दो साल पूरे होने पर भी ऑनलाइन लेख प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था।

प्रतियोगिता का विषय : मीडिया में व्‍याप्‍त भ्रष्‍टाचार 

 

प्रथम पुरस्‍कार: रु. 2500/- 

द्वितीय पुरस्‍कार: रु. 1500/- 

तृतीय पुरस्‍कार: रु. 1100/- 

 

योग्‍यता : इस प्रतियोगिता में कोई भी व्‍यक्ति देश या विदेश से भाग ले सकता हैं।

अंतिम तिथि : 16 नवम्बर, 2011 तक लेख भेज सकते हैं।

शब्‍द सीमा : लेख 2000 से 3000 शब्दों के बीच का होना चाहिए।

भाषा : लेख केवल हिन्दी भाषा में होना चाहिए।

विजेता की घोषणा : 25 नवम्बर 2011 को प्रवक्‍ता डॉट कॉम पर विजेता के बारे में घोषणा की जाएगी।

अन्‍य नियम :

आपका लेख अप्रकाशित एवं मौलिक होना चाहिए।

लेख प्रवक्‍ता डॉट कॉम पर प्रकाशित किया जायेगा।

लेख के साथ जीवन परिचय (नाम/मोबाइल नंबर/ई-मेल/पता/पद आदि का जिक्र) संस्थान/ एवं फोटोग्राफ भी भेजें।

पुरस्कार की राशि चेक द्वारा दी जाएगी।

पुरस्‍कार के संबंध में निर्णायक मंडल का निर्णय ही सर्वोपरि होगा।

अपना लेख ईमेल के जरिये यूनिकोड फ़ोंट जैसे मंगल (Mangal) में अथवा क्रुतिदेव (Krutidev) में हमें निम्न पते पर भेजें-

prawakta@gmail.com

 

विस्‍तृत जानकारी के लिए सम्‍पर्क करें :

संजीव कुमार सिन्‍हा, संपादक, प्रवक्‍ता डॉट कॉम

मो. 09868964804

7 thoughts on “प्रवक्ता डॉट कॉम द्वारा लेख प्रतियोगिता का आयोजन

  1. सही पहल. प्रवक्ता को बधाई. देश के ज्वलंत और हाशिये में पड़े मुद्दों पर लेखन प्रतियोगिताये निरंतर आयोजित होनी चाहिए.

  2. आपकी सेवा देने कि बधाई हो 3 वरस के लिए मे यह ईनाम के लिए नहीं लिखता हु आगे चलते है थोड़ी अनाजी की बातों तो मे यह कहता हु कि अना जी हजारे को पहले बाबा रामदेव जी को अपने साथ करना चाहिए दोनों को एक होना होगा फिर शायद बात बन सके मेरा मानना है ये दोनों के समर्थक कम नहीं है लेकिन दोनों कि मागे अलग है तो बात मे प्रभाव हो जाता हे लेकिन बात राजनीतिक की करे तो नेता सब चोर है अपना ही सोचते है जनता को पहले विश्ववास देते है फिर अच्छा बर्ताव नहीं करते ईसमे भी कांग्रेस के जीतने भी नेता है वो सब अपने को ही प्रधानमंत्री या भगवान समझते है ये दिग्विजयसिंह जी तो एक रावन जैसा है ओर तो दिग्विजय हिन्दु का कटर विरोधी है ओर मीडिया वाले भी कमाल की बातें छाप देते है जैसे कांग्रेस का दिगि कहते है तो ओर कुछ भी बकता है मेरे को तो एसा लगता है सोनिया का जुता तक साफ करता होगा जिस तरह से बोलता है उस हिसाब से देश का आतंकवादी है कांग्रेस को मिटा देना चाहिए अभी पत्रिका मे पोलो मे लिखा है कि राहुल को कांग्रेस की कमान सभालने देना चाहिए तो मे तो कहता हु 67% वोट सभालने के लिए है अब एसे मे देश का कैसे कार्य होगा जी अभी तो बेचारे का शादी भी नहीं हुआ सोनिया गाँधी परिवार को मरवा दिया तो ये जनता को कयो छोङेगी ये तो अच्छी बात है बीजेपी जैसी बड़ी दो तीन पार्टीयां है नहीं तो कब की निकल जाती ईटली अभी चुप बैठी है कयो बोल नही सकती है क्या मन मे सोच मे पङ गया है इस को कैसे बेच सकेगी बाबाजी को रात के समय भागआ दिया अनाजी के लिए पलान तो पका कर लिया था लेकिन पब्लिक जाग रही थी ईशलिए कामयाब नही हो पाया तो मेरा तो मानना है कि एसी सरकार को केन्द्र तक नहीं पहुँचने देना चाहीय़ भगवान करे भारत की रक्षा करना भोलेनाथ शिवजी जय माँ धरती कि जो सबका भार ओर पाप सहन कर रही है

  3. प्रवक्ता डोट कॉम को ३ साल पूरे करने पर हार्दिक बढ़ाई. अभिव्यक्ति का खुला मंच देने के लिए आपको साधुवाद.इकबाल हिन्दुस्तानी एडिटर पब्लिक ओब्सेर्वेर.नजीबाबाद

  4. ‘प्रवक्ता डॉट कॉम’ के वेब पत्रकारिता की दुनिया में शानदार तीन वर्ष पूरे करने पर श्री संजीव कुमार सिन्हा जी एवं उनकी पूरी टीम को ढ़ेरों-ढ़ेरों हार्दिक बधाईयां एवं शुभकामनाएं। निश्चित तौर पर ‘प्रवक्ता डॉट कॉम’ ने निर्भिक एवं निष्पक्ष होकर वेब पत्रकारिता में एक नया विकल्प और नया आयाम स्थापित किया है। पुन: इस शानदार उपलब्धि पर ढ़ेरों-ढ़ेरों हार्दिक शुभकामनाएं एवं बधाईयां।
    -राजेश कश्यप, स्वतंत्रत पत्रकार, लेखक एवं समीक्षक, टिटौली (रोहतक) (हरियाणा)-१२४००५ (मोबाईल : ०९४१६६२९८८९)

  5. प्रवक्ता.काम ने बहुत सराहनीय उपलब्धियां हासिल की है। इतनी अल्प अवधि में इतनी ऊंचाई पर पहुंचना सरल काम नहीं है। लेकिन हमें इतने से ही संतुष्ट होने की आवश्यकता नहीं है। अभी हजारों योजन की यात्रा तय करनी है। प्रवक्ता परिवार को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं।

  6. आदरणीय ,सम्पादक जी
    सप्रेम अभिवादन ….
    तृतीय वर्ष पुरे होने पर आपको एवं प्रवक्‍ता डॉट कॉम सहयोगी मित्र बंधुओं को हार्दिक बधाई ….
    शेष -शुभ
    आपका
    लक्ष्मी नारायण लहरे ,पत्रकार कोसीर

Leave a Reply

%d bloggers like this: