हिन्दुस्थान समाचार के कॉमनवेल्थ विषेशांक का मुख्यमंत्री ने किया विमोचन

देश में सबसे पहले हिन्दी और क्षेत्रीय भाशाओं में समाचार देने की शुरूआत करने वाली बहुभाषी न्यूज एजेंसी हिन्दुस्थान समाचार द्वारा कॉमनवेल्थ खेलों पर प्रकाशित ‘‘राष्ट्र मंडल खेल-2010’’ के विषेशांक का शनिवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री श्री डा. रमेश पोखरियाल निषंक ने विमोचन किया। इस दौरान एजेंसी के राष्ट्रीय संपादक श्री श्रीराम जोशी नई दिल्ली और हिन्दुस्थान समाचार के उत्तराखंड ब्यूरो प्रमुख श्री धीरेन्द्र प्रताप सिंह मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री ने पत्रिका का विमोचन करते हुए कहा कि इस तरह के कार्य से देष की छवि जहां विदेशोँ में मजबूत होती है वहीं बाहर से आने वाले पर्यटकों को भी भारत के बारे में जानकारी मिलती है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से हिन्दुस्थान समाचार परिवार ने इस योजना को बिल्कुल सटीक समय पर बनाया और उसे कार्यान्वित किया वह वाकई काबिले तारीफ है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में कार्यरत अन्य मीडिया संस्थानों को भी ऐसी पहल करनी चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार के संपादक श्रीराम जोषी ने मुख्यमंत्री को संस्थान की ओर से इस विषेशांक की हिन्दी व इंग्लिष की एक प्रति भेंट की जबकि एजेंसी के ब्यूरो प्रमुख ने मुख्यमंत्री को विमोचन करने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया और उनके द्वारा पत्रकारिता के हितों के लिए किए जा रहे कार्यो की सराहना की।

देहरादून से धीरेन्द्र प्रताप सिंह की रिपोर्ट

Leave a Reply

%d bloggers like this: