लेखक परिचय

प्रवक्‍ता ब्यूरो

प्रवक्‍ता ब्यूरो

Posted On by &filed under खेल जगत.


ट्वेंटी-20 विश्व कप के सुपर आठ मैचों में भारत और इंग्लैंड से बीच मुकाबला होना है। इस प्रतियोगिता में बने रहने के लिए भारत के लिए यह मैच जीतना जरूरी है।

सुपर आठ के मुकाबले में वेस्टइंडीज से मिली हार के बाद टीम इंडिया की स्थिति थोड़ी कमजोर हो गई है। टीम का मनोबल भी नीचे आया है। लेकिन कप्तान धोनी की माने तो टीम इंडिया दबाव में अच्छा प्रदर्शन करती है।

मेजबान होने की वजह से इंग्लैंड की टीम को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। ऐसे में भारतीय टीम को अपनी बल्लेबाज़ी, क्षेत्ररक्षण और गेंदबाज़ी में पुनः जान फूंकनी होगी। क्योंकि, इससे पहले वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ खेले गए मैच में भारत को न तो अच्छी शुरुआत मिली थी। न ही कोई अन्य बल्लेबाज ज़बर्दस्त बल्लेबाज़ी कर सका। हालांकि, युवराज ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया था पर वह काफी नहीं रहा।

यहां युवराज को छोड़ बाकी भारतीय बल्लेबाज़ अबतक कुछ खास अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। कप्तान धोनी भी फार्म में नहीं दिख रहे हैं। ऐसे में सारा दारोमदार युवराज पर होगा। वैसे रोहित शर्मा पर यकीन किया जा सकता है, उन्होंने वेस्टइंडीज़ वाले मैच को छोड़ दें अन्य मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है।

दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम खतरनाक नजर नहीं आ रही है, पर उसमें उलटफेर करने में सक्षम हैं। वैसे भी ट्वेंटी-20 मैच में किस टीम का पलड़ा कब भारी पड़ जाय यह बताना मुश्किल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *