More
    Homeमनोरंजनखेल जगतभारतीय टीम दुनिया में नंबर एक हैः एंडी मोल्स

    भारतीय टीम दुनिया में नंबर एक हैः एंडी मोल्स

    indian_teamन्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम के कोच एंडी मोल्स और बल्लेबाज़ रॉस टेलर ने भारतीय क्रिकेट टीम को दुनिया की चोटी की टीम मानते हैं। इन दिनों धोनी के धुरंधर यानी भारतीय टीम न्यूज़ीलैंड के दौरे पर है। वहां टीम को दो ट्वेन्टी-20 मैच, पाँच एक दिवसीय और तीन टेस्ट मैच खेलने हैं।

    पिछले कुछ समय से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही भारतीय टीम को एंडी मोल्स और रॉस ऑस्ट्रेलिया व दक्षिण अफ़्रीका की टीम से ऊँचा दर्जा देते हैं। मोल्स ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सभी पक्षों को ध्यान में रखते हुए वे मानते हैं कि भारतीय टीम दुनिया में नंबर एक पर है। भारत ने पिछले 18 महीनों में पूरी दुनिया में और अपनी धरती पर बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया है।

    भारत ने ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ टेस्ट मैचों की श्रृंखला में उसे मात दी थी। इसके बाद इंग्लैंड को टेस्ट मैच व एक दिवसीय मैचों की श्रृंखला में हराया। श्रीलंका दौरे पर मेजबान टीम को वनडे श्रृंखला में 4-1 हराया।

    हालांकि न्यूज़ीलैंड में गत 41 वर्षों में भारत को जीत नहीं मिली है। पिछले दौरे पर भारत को टेस्ट और एकदिवसीय दोनों ही श्रृंखला में हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन मोल्स का मानना है कि धोनी की टीम न्यूज़ीलैंड में अपने रिकॉर्ड को बेहतर कर सकती है।
    मोल्स का मानना है कि भारत के पास कुछ अनुभवी खिलाड़ी है। न्यूजीलैंड टीम के बल्लेबाज टेलर का कहना है कि भारत ने आस्ट्रेलिया को हराया और श्रीलंका को एक बड़े अंतर से मात दी। फिलहाल टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी है जो लगातार अपना बेहतरीन प्रदर्शन करते रहे हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Must Read

    spot_img