सुकमा के शहीदों को श्रद्धांजलि व घायलों के स्वास्थ्य लाभ हेतु रचा राष्ट्र रक्षा यज्ञ

नक्सली व माओवादी हिंसा से सख्ती से निपटे सरकार : विनोद बंसल

 

नई दिल्ली। अप्रेल 27, 2017. छत्तीसगढ़ के सुकना में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस फ़ोर्स के केम्प पर हुए हमले से आहत विश्व हिन्दू परिषद ने आज मांग की है कि नक्सलवाद व माओवाद की समस्या से सरकार सख्ती से निपटे. नक्सली हमले में घायल जवानो के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना तथा शहीदों को श्रद्धांजलि हेतु आयोजित राष्ट्र रक्षा यज्ञ के उपरान्त संवोधित करते हुए विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री विनोद बंसल ने कहा कि भोली-भाली वन-वासी जनता को कम्यूनिस्टों के लाल झंडे ने लहू लुहान कर रखा है. इन क्षेत्रों में चल रहे विकास कार्यों को बंदूक की नोंक पर रोकने तथा बड़ी संख्या में हमारे जवानों पर घात लगा कर कायराना तरीके से हमला करने वालों के विरूद्ध अविलम्ब कदम उठाया जाना नितांत आवश्यक है. उन्होंने यह भी कहा कि विहिप सहित अनेक सामाजिक संस्थाओं द्वारा इन क्षेत्रों में चलाए जा रहे हजारों विद्यालयों तथा अन्य सेवा कार्यों का एक बड़ा सकारात्मक प्रभाव तो हुआ है किन्तु अभी बहुत कुछ किया जाना शेष है. नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में जहां विकास की गति को बढ़ाना होगा वहीँ इन समाज कंटकों को भी सबक सिखाना होगा.

शहीदों के सम्मान में दो मिनिट के मौन से पूर्व कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में बोलते हुए दक्षिणी दिल्ली वेद प्रचार मंडल के प्रधान श्री रविदेव गुप्ता ने कहा कि वेदों में दिए गए राष्ट्र भक्ति के संदेश को ह्रदय कि गहराइयों से अंगीकार करना होगा तथा नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में व्यापक पैमाने पर चल रहे चर्च प्रायोजित धर्मांतरण व लाल आतंक से सावधान रहना होगा. जेएनयू व डीयू जैसी विश्व विख्यात शिक्षण संस्थाओं में पल रहे इनके षडयंत्रकारियों को भी ठीक से पहचान कर विध्वंसकारी शक्तियों को सख्ती को कुचलना होगा तभी हम अपने नागरिकों को सुरक्षा दे पाएंगे.

 

दक्षिणी दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित आर्य समाज मन्दिर संत नगर में वैदिक विदुषी श्रीमति विमलेश आर्या के ब्रह्मत्व में आज प्रात: आयोजित यज्ञ में छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए शहीदों को श्रद्धांजलि हेतु पवित्र वेद मन्त्रो के उच्चारण के साथ आहुतियाँ दी गईं. यज्ञ के माध्यम से उपस्थित जन समूह ने प्रभु से कामना की कि शहीदों के परिजनों के साथ देशवासियों को दु:ख की इस घडी में सम्बल व शक्ति प्रदान करें तथा घायलों को शीघ्र स्वस्थ करें. कार्यक्रम में दक्षिणी दिल्ली वेद प्रचार मण्डल के  महा मंत्री श्री चतर सिंह नागर, संतनगर आर्यसमाज के कोषाध्यक्ष श्री वीरेंद्र सूद,विहिप के सह-जिला मंत्री श्री संजय सिकरिया, आर्यसमाज ईस्ट ऑफ कैलाश के प्रधान श्री नरेंद्र नारंग, प्रधाना श्रीमती विजय चोपड़ा व मंत्री श्रीमती सरला वर्मा, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के शाखा कार्यवाह श्री प्रकाश मिश्र तथा रेजीडेन्ट वेलफेयर एशोसियेशन, सीनियर सिटीजन एशोसियेशन, सनातन धर्मप्रतिनिधि सभा व गुरुद्वारा प्रवन्धक कमिटी आदि अनेक संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने वीर शहीदों को श्रद्धां-सुमन अर्पित किये तथा घायलों के शीघ्र स्वास्थ लाभ हेतु प्रार्थना की।

भवदीय

विनोद बंसल

(राष्ट्रीय प्रवक्ता, विश्व हिन्दू परिषद)

 

Leave a Reply

%d bloggers like this: