More
    Homeज्योतिषसिंह राशि - वार्षिक राशिफल 2022

    सिंह राशि – वार्षिक राशिफल 2022

    ग्रह स्थिति

    इस वर्ष 13 अप्रैल को गुरु मीन राशि में अष्टम भाव में और 17 मार्च को राहु मेष राशि में नवम भाव में प्रवेश करेंगे। 29 अप्रैल को शनि कुम्भ राशि में सप्तम भाव में प्रवेश करेंगे और वक्री होकर 12 जुलाई को मकर राशि में षष्ठम भाव में आ जाएंगे। 30 सितम्बर से 21 नवम्बर तक शुक्र अस्त रहेंगे।

    कार्य व्यवसाय

    कार्य व्यवसाय की दृष्टि से वर्ष का प्रारम्भ अनुकूल रहेगा। सप्तमस्थ गुरु के प्रभाव से आपको व्यवसाय में अच्छी सफलता प्राप्त होगी। आमदनी के नये- नये स्रोत मिलने की संभावना है। यदि आप साझेदारी में कोई कार्य कर रही हैं तो आपको इच्छित लाभ प्राप्त होगा और आप अपने साझेदार से संतुष्ट रहेंगीं। नौकरी करने वालांे को अपने कार्य स्थल पर ही मान-सम्मान बढेगा।

    वर्ष के  उतरार्द्ध में समय थोड़ा प्रभावित हो सकता है। उस समय गुप्त शत्रुओं द्वारा आपके कार्यों में रूकावटें डाली जा सकती है। परन्तु षष्टस्थ शनि के प्रभाव से आपके कार्य व्यवसाय में उसका नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ेगा.

    आर्थिक दृष्टि

    आर्थिक दृष्टि से वर्ष का प्रारम्भ उत्तम रहेगा। धनागमन में निरन्तरता बनी रहेगी। जिससे आप इच्छित बचत करने में सफल रहेंगी। 13 अप्रैल के बाद चतुर्थ स्थान पर गुरु ग्रह की दृष्टि प्रभाव से आपको भूमि भवन वाहन इत्यादि का सुख प्राप्त होगा।

    अपने परिवार के सदस्यों तथा संबंघियों के, मांगलिक कार्यों में आपका धन खर्च होगा। यदि कोई बड़ा निवेश करना चाहती हैं, तो उसके लिए भी समय अनुकूल है। अष्टमस्थ गुरु पर शनि की दृष्टि के कारण आपको अनायास धन प्राप्ति के योग बनेंगे। ससुराल  पक्ष से भी धन लाभ हो सकता है।

    पारिवारिक

    पारिवारिक रूप से वर्ष का प्रारम्भ सामान्यत: अच्छा रहेगा। आपके भाईयों का सहयोग प्राप्त होगा। सप्तमस्थ गुरु के प्रभाव से आपके जीवनसाथी के साथ संबंघ मघुर होंगे। यदि आप अविवाहित हैं तो आपका विवाह संस्कार हो सकता है। तृतीय स्थान पर गुरु एवं शनि की संयुक्त दृष्टि के कारण समाजिक प्रतिष्ठा में बढोतरी होगी।

    13 अप्रैल के बाद चतुर्थ एवं द्वितीय स्थान पर गुरु की दृष्टि प्रभाव से आपके परिवार में सुख शान्ति का वातावरण बना रहेगा। परिवार में किसी सदस्य की वृद्धि का योग बन रहा है। आपके ससुराल पक्ष के लोग आप से प्रसन्न रहेंगे और उनके साथ आपका संबंघ मघुर बने रहेंगे।

    संतान

    संतान के लिए यह वर्ष सामान्य रहेगा। वर्षारम्भ में सप्तम स्थान का गुरु आपके बच्चों के पराक्रम में वृद्धि उत्पन्न करेंगे। आपके दूसरे बच्चे के लिए समय विशेष अनुकूल है।

    वर्ष के  उतरार्द्ध में संतान के स्वास्थ्य के मामले में सतर्क रहें। अष्टम स्थान का गुरु आपकी संतान को मानसिक अशान्ति दे सकते हैं जिससे उनकी शिक्षा प्रभावित हो सकती है।

    स्वास्थ्य

    स्वास्थ्य की दृष्टि से वर्ष का प्रारम्भ अत्यघिक अनुकूल रहेगा। लग्न स्थान पर गुरु ग्रह की दृष्टि प्रभाव से आपके मन में अच्छे विचार आएंगे व आपका खान पान एवं दिनचर्या भी अच्छी रहेगी।

    वर्ष के  उतरार्द्ध में आपका समय प्रभावित हो सकता है। अत: उस समय आपको अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना चाहिए।

    करियर

    करियर एवं प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए यह वर्ष अत्यघिक अनुकूल रहेगा। छठे स्थान में शनि के प्रभाव से आप प्रतियोगी में सफलता प्राप्त करेंगी। विदेश जाकर उच्च शिक्षा प्राप्ति के लिए समय अनुकूल है।

    जो व्यक्ति इलेक्ट्रोनिक या हार्डवेयर से संबंघित कार्य कर रहे हैं। उनको अपने करियर में अच्छी सफलता मिलेगी। यह वर्ष रोजगार प्राप्ति के लिए श्रेष्ठ है। इस वर्ष आप अपने सारे प्रतिद्वंदियों को पीछे छोड़ कर आगे निकलेंगे.

    यात्रा

    इस वर्ष यात्राएं बहुत होंगी। 13 अप्रैल के बाद द्वादश स्थान पर गुरु एवं शनि की संयुक्त दृष्टि प्रभाव से आप विदेश यात्रा करेंगे.

    यात्राओं से आपको अच्छा लाभ प्राप्त होगा 29 मार्च के बाद नवम स्थान का राहु आपको लम्बी यात्रा भी करा सकता है।

    धार्मिक

    धार्मिक कार्य के लिए यह वर्ष अच्छा रहेगा। वर्ष के प्रारम्भ में पूजा-पाठ के प्रति आपका आकर्षण बढ़ेगा। आप अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर हवनादि कार्य संपन्न करेंगे। तीर्थ यात्रा करेंगे। 13 अप्रैल के बाद द्वादश स्थान पर गुरु एवं शनि की संयुक्त दृष्टि प्रभाव से आप दान पुण्य भण्डारा इत्यादि अच्छे कर्मों पर अघिक पैसा खर्च करेंगे। जिससे आपको आत्मिक सुख का अनुभव होगा। अनाथशाला या गरीब बच्चे कि शिक्षा पर भी आपका धन खर्च हो सकता है।

    उपाय

      सूर्योदय से पहले उठकर सूर्य नमस्कार करें या सूर्य को जल चढ़ायें.

      अपने घर में श्रीयन्त्र की स्थापना करें और उसके सामने घी का दीपक जलाएं।

    ज्योतिष आचार्या रेखा कल्पदेव
    ज्योतिष आचार्या रेखा कल्पदेव
    संपर्क : 8178677715, 9811598848 मैं एक वैदिक ज्योतिषी हूं. दिल्ली से हूं. और पिछले १५ वर्षों से ज्योतिष का कार्य कर रही हूं. कुंडली के माध्यम से भविष्यवाणियां करने में महारत रखती हूं. मेरे द्वारा लिखे गए धर्म, आध्यात्म और ज्योतिष आधारित आलेख देश-विदेश की विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं में नित्य प्रकाशित होते है.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Must Read