लेखक परिचय

कन्हैया कुमार झा

कन्हैया कुमार झा

Posted On by &filed under प्रवक्ता न्यूज़.


keraएथलीटों के खुदकुशी के मामले पर बोले खेलमंत्री, दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

नयी दिल्ली,। केरल में साई एथलीटों के खुदकुशी के प्रयास में एक लड़की की मौत के बाद खेलमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने शोक व्यक्त करते हुए कहा है कि भारतीय खेल प्राधिकरण से किसी के दोषी पाये जाने पर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी।
सोनोवाल ने कहा , कानून अपना काम करेगा लेकिन मैं यही कहना चाहता हूं कि यदि भारतीय खेल प्राधिकरण ( साई ) से कोई भी दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी।
उन्होंने कहा , मैं केरल में हुई इस घटना से काफी दुखी हूं। जिस लड़की की मौत हुई है वह काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी थी। यह देश, , और खेल जगत को बड़ा नुकसान है। मैं शोकाकुल परिवार को सांत्वना देता हूं और हरसंभव मदद का वादा भी।
खेलमंत्री ने एक बयान में कहा , तीन लड़कियों का इलाज चल रहा है। मैं उनके जल्दी स्वस्थ होने की कामना करता हूं। उन्हें सर्वश्रेष्ठ उपचार सुविधाएं उपलब्ध करायी जायेंगी।
उन्होंने कहा , स्थानीय पुलिस मामले की जांच कर रही है। मैंने साई डीजी को मौके पर जाकर तथ्यपरक रिपोर्ट मुझे देने के लिए कहा है। मैंने उन्हें खास तौर पर कहा है कि तीनों लड़कियों का सर्वश्रेष्ठ उपचार कराया जाये। केरल में पुन्नामाडा के करीब भारतीय खेल प्राधिकरण के जल क्रीड़ा केंद्र में प्रशिक्षु चार खिलाडियों ने सीनियरों द्वारा कथित तौर पर प्रताड़ित किये जाने के कारण एक जहरीला फल खाकर आत्महत्या की कोशिश की जिनमें से एक की मौत हो गयी जबकि तीन अस्पताल में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *