मथुरा के निकट रेलगाड़ियों की टक्कर, मृतकों की संख्या 23

trainदिल्ली, मथुरा के निकट आज तड़के गोवा क्रांति एक्सप्रेस के मेवाड़ एक्सप्रेस को पीछे से टक्कर मारने की घटना में कम से कम 23 यात्रियों के मारे जाने का समाचार है। अब भी कई लोगों के मलबे में फंसे होने की खबर है। दुर्घटना में अन्य कई यात्रि घायल हो गए हैं।

मथुरा स्टेशन से तड़के करीब चार किलोमीटर दूर आज तड़के पांच बजे दिल्ली जा रही मेवाड़ एक्सप्रेस को गोवा संपर्क क्रांति ने पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर में मेवाड़ एक्सप्रेस का पिछला डिब्बा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

वरिष्ठ रेलवे अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है कि दुर्घटना में 23 यात्रियों की मौत हो गई है। घायलों में कुछ की हालत गंभीर बताई गई है। फिलहाल राहत कार्य जारी है और इस कार्य में सेना की मदद ली जा रही है। हताहतों की संख्या में वृद्धि होने की भी आशंका है।

मीडिया में आ रही खबर के मुताबिक दुर्घटना के बाद मेवाड़ एक्सप्रेस को वृंदावन के निकट रोक लिया गया है और यात्रियों को सड़क मार्ग से दिल्ली लाने का प्रबंध किया गया है। दुर्घटना की वजह से यह रेलमार्ग प्रभावित हुआ है और कुछ रेलगाड़ियों को रद्द कर दिया गया है।

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक दुर्घटना गोवा संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के चालक के सिग्नल तोड़ने से हुई है। फिलहाल घटना की जांच की जा रही है।

रेल मंत्री ममता बनर्जी ने हादसे के कारणों की जांच के आदेश दिये हैं। मृतकों के करीबी रिश्तेदारों को बतौर मुआवजा पांच-पांच लाख रुपए देने की घोषणा की है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: