लेखक परिचय

संजय द्विवेदी

संजय द्विवेदी

लेखक माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विवि, भोपाल में जनसंचार विभाग के अध्यक्ष हैं। संपर्कः अध्यक्ष, जनसंचार विभाग, माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय, प्रेस काम्पलेक्स, एमपी नगर, भोपाल (मप्र) मोबाइलः 098935-98888

Posted On by &filed under प्रवक्ता न्यूज़.


1

भोपाल,22 सितंबर। पूर्व सांसद और अविभाजित मध्य प्रदेश के प्रख्यात सामाजिक कार्यकर्ता स्वर्गीय लखीराम अग्रवाल के व्यक्तित्व और कृतित्व पर केंद्रित पुस्तक ‘लक्ष्यनिष्ठ लखीराम’ का विमोचन बुधवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने किया। इस ग्रंथ का संपादन माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग के अध्यक्ष संजय द्विवेदी ने किया है। इस ग्रंथ में स्वर्गीय लखीराम अग्रवाल की संगठन और नेतृत्व क्षमता के साथ-साथ शून्य से शिखर तक पहुंचने की उनकी जीवनयात्रा का विस्तृत वर्णन है।

समारोह में मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने स्वर्गीय लखीराम अग्रवाल की दृढ़ता और कठिन समय में सही फैसले लेने की अद्भुत क्षमता को प्रतिपादित किया और कहा कि आज मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में जो विधायक और मंत्री हैं, उनमें से कई उनके प्रशिक्षण की देन हैं। डा. सिंह ने लखीराम अग्रवाल स्मृति ग्रंथ के प्रकाशन के लिए संजय द्विवेदी को बधाई देते हुए कहा कि इस ग्रंथ में उनकी स्मृतियों को संजोने का कार्य भली भांति किया गया है। समारोह को छत्तीसगढ़ विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने भी संबोधित किया। बिलासपुर स्थित स्व. लखीराम अग्रवाल स्मृति सभागार में आयोजित इस समारोह में छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय मंत्री अमर अग्रवाल, विधानसभा उपाध्यक्ष बद्रीधर दीवान, बिलासपुर के सांसद लखनलाल साहू, विधायक राजू क्षत्रिय, विधायक-रायगढ़ रोशनलाल अग्रवाल, बिलासपुर के महापौर किशोर राय आदि गणमान्य नागरिक, पत्रकार, बुद्धिजीवी एवं प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *