भाजपा का धोषणा पत्र जारी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में कहा है कि गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों को हर महीने दो रुपये प्रति किलोग्राम की दर से 35 किलो अनाज दिए जाएंगे।

513297_bjp3001भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में  कहा है कि गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों को हर महीने दो रुपये प्रति किलोग्राम की दर से 35 किलो अनाज दिए जाएंगे।

 

राजधानी में शुक्रवार को पार्टी का घोषणापत्र जारी किया गया, जो विकास, सुरक्षा और सुशासन के इर्द-गिर्द घूमता है। इस अवसर पर भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार लालकृष्ण आडवाणी सहित पार्टी के सभी बड़े नेता मंच पर मौजूद थे। इस दौरान आडवाणी ने कहा कि पार्टी राम मंदिर और  रामसेतु के लिए प्रतिबद्ध है।

 

घोषणापत्र में भाजपा ने आतंकवाद से निपटने  के लिए पोटा जैसा कड़ा कानून लागू करने का वादा किया। पार्टी ने सत्ता में आने पर तीन लाख रुपए तक की आय को करमुक्त करने की बात कही है। महिलाओं के लिए यह सीमा साढ़े तीन लाख रुपये सालाना होगी। पार्टी का कहना है कि इससे साढ़े तीन करोड़ महिलाओं को लाभ पहुँचेगा।

भाजपा ने विदेशी बैंकों में जमा भारतीय धन का पता लगाने और उस धन को वापस लाकर देश के  कल्याण पर खर्च करने का वादा किया है।  इसके साथ ही देश में माओवादियों से निपटने के लिए छत्तीसगढ़ की तर्ज पर काम करने की बात कही है।

 

महिला सशक्तिकरण के लिए पार्टी मध्यप्रदेश में लोकप्रिय लाडली लक्ष्मी कार्यक्रम को पूरे देश में लागू करना चाहती है, जिसके तहत गरीबी रेखा से नीचे प्रत्येक महिला को बैंक खाते खोलने के लिए डेढ़ हजार रुपये और स्कूल जाने वाली सभी  बालिकाओं को मुफ्त साइकिल देने की बात कही है।

 

पार्टी ने कंप्यूटर के दामों में भारी कटौती करने  और पाँच वर्षों में सभी शैक्षिक संस्थानों में इंटरनेट का जाल बिछाने की घोषणा की है।

 

Leave a Reply

%d bloggers like this: