दार्जिलिंग से लोकसभा चुनाव लड सकते हैं जसवंत सिंह

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री जसवंत सिंह पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग से पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी हो सकते हैं। वरिष्‍ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी ने गुरुवार को गोरखालैंड जनमुक्ति मोर्चा के नेताओं…

jaswant20singhभाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री जसवंत सिंह पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग से पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी हो सकते हैं।वरिष्‍ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी ने गुरुवार को गोरखालैंड जनमुक्ति मोर्चा के नेताओं और जसवंत के साथ अलग-अलग मुलाकात की।

पार्टी के पूर्वोत्तर प्रभारी एसएस अहलूवालिया ने कहा कि हमारे दार्जिलिंग से मौजूदा उम्मीदवार दावा शेरपा और गोरखालैंड जनमुक्ति मोर्चा के बिमल गुरुम ने आडवाणी से मुलाकात की। दोनों ने जसवंत को दार्जिलिंग से लड़ाने की रुचि दिखाई। इस संबंध में फैसला पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति करेगी।

सूत्रों ने बताया कि भाजपा यहां से घोषित अपने प्रत्याशी दावा शेरपा को वापस ले लेगी। इसी बीच शेरपा ने जसवंत के लिए मैदान से हटने की स्वीकृति दे दी है। गौरतलब है कि दार्जिलिंग में बड़ी संख्या में सैनिक व पूर्व सैनिक मतदाता है इसका लाभ जसवंत सिंह को मिल सकता है। ध्‍यातव्‍य है कि भाजपा गोरखालैंड की मांग का पुरजोर समर्थन कर रही है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: